बताओ सपने किसे नहीं आते. हर किसी का कोई न कोई सपना होता है। कई बार हमें बुरे सपने आते हैं तो कई बार मीठे सपने भी आते हैं जिनसे हमारा मन खुश हो जाता है। अच्छे सपने देखने पर जितनी ख़ुशी होती है, बुरे सपने आने पर मन में एक तरह की पीड़ा भी होती है।


हमें इस बात का डर नहीं है कि कब कुछ बुरा हो जाएगा. इसी तरह, क्या आपको भगवान कृष्ण के सपने आते हैं? आइए जानते हैं अगर आपको भगवान श्रीकृष्ण के सपने आएं तो इसका क्या मतलब होता है।

हम भगवान कृष्ण का जन्म उत्सव श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाने जा रहे हैं। इस समय आपके स्वप्न में श्री कृष्ण बार-बार आ रहे होंगे। जब भगवान हमारे सपनों में आते हैं तो हमारे मन में एक तरह का डर बैठ जाता है। क्या यह इसे अच्छा बनाता है? बदतर हो रही? वह है। आइए जानते हैं कि अगर सपने में श्री कृष्ण आएं तो इसका क्या मतलब होता है।

1. मुस्कुराते हुए भगवान कृष्ण!

सपने में गोपाल कृष्ण का मुस्कुराता हुआ चेहरा देखना बहुत शुभ माना जाता है। यह परिवार में खुशियाँ बढ़ने का संकेत देता है। साथ ही जल्द ही आपको अपने करियर में प्रगति देखने को मिलेगी।

2. क्रोधी भगवान कृष्ण!

अगर आप सपने में भगवान कृष्ण को क्रोधित या गुस्से में देखते हैं तो यह एक अशुभ संकेत है। अगर ऐसा है तो निश्चित तौर पर आपके साथ कुछ गड़बड़ है। इसलिए जितना संभव हो सके भगवान कृष्ण की भक्ति और ज्ञान में संलग्न रहना बेहतर है।

3. मुद्दु कृष्णा

सपने में मुद्दु कृष्णा को देखना बेहद शुभ माना जाता है। और यदि आप किसी बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं, तो यह इंगित करता है कि आप जल्द से जल्द एक बच्चा पैदा करने में सक्षम होंगे।

4. मुस्कुराते हुए भगवान कृष्ण!

ऐसा माना जाता है कि यदि आपके सपने में भगवान कृष्ण मुस्कुरा रहे हैं तो आपके शत्रुओं का नाश हो जाएगा। इसका मतलब है कि जल्द ही आपके जीवन में आने वाली बाधाएं तुरंत दूर हो जाएंगी।

5. यदि श्रीकृष्ण झूला झूल रहे हैं!

यदि आप सपने में गोपाल कृष्ण को लटकते हुए देखते हैं तो यह एक सकारात्मक संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही किसी महत्वपूर्ण काम में सफलता मिलने वाली है।

6. कृष्ण को किसी भी रूप में देखने का क्या मतलब है!

यदि कोई व्यक्ति कई वर्षों से किसी बीमारी से पीड़ित है तो उसके सपने में श्री कृष्ण जैसी कोई चीज दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत है कि व्यक्ति को जल्द ही बीमारी से मुक्ति मिल जाएगी।