बिलासपुर ।  जिले के नए एसपी रजनेश सिंह का कहना है कि दो चार बोतल शराब की या नशीली दवाओं को कुछ स्ट्रिप पकड़ लेने से ही नशे से निजात नहीं मिलने वाली है। अभियान तो तब सफल माना जाएगा जब बड़े डीलर पकड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि पब्लिक से जुडऩे के लिए अभियान चलाना जरूरी है। इसलिए निजात जैसा अभियान जारी रहेगा।
जिले के नए एसपी रजनेश सिंह ने शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। स्टाफ के अन्य अधिकारियों से मेल मुलाकात के बाद बिलासागुड़ी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा की ट्रेफिक अपराध, अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस और आम जनता के लिए लोक कल्याण की भावना से अब बिलासपुर में आदर्श पुलिसिंग दिखाई देगी। उन्होंने कहा सुचारू यातायात, महिला अपराध के प्रति सख्ती, सरप्राइज चेकिंग के साथ पुलिस प्रणाली ऐसी होगी जिसमें अपराध होने से पहले ही उसे रोका जा सकेगा।
उन्होंने कहा कि बेहतर ट्रेफिक व्यवस्था, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने कार्य योजना बनाई जाएगी, नशे के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और पुराने अपराधियों द्वारा हत्या, मारपीट जैसे गंभीर अपराधो पर नियंत्रण करने अलावा साइबर क्राइम को रोकने जैसे कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने प्रेस के साथ जागरूक नागरिकों का समर्थन भी मांगा और कहा कि अपने आसपास हो रही गतिविधियों को निश्चिंत होकर पुलिस को बताएं, क्योंकि सूचना से ही कई अपराध रोकी जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराध के बाद अपराधियों का पकड़ा जाना, जांच में तेजी लाई जाएगी और चालान जल्द प्रस्तुत किया जाए।
कोशिश होगी कि न्यायालय में जो प्रकरण प्रस्तुत किए जाएंगे उस पर तेजी से परिणाम आए। यदि इस प्रक्रिया का पालन किया जाए तो अपराधियों को उनके कृत्य की सजा मिलेगी और उससे एक सीधा संदेश अपराधियों को जाता है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि टारगेटेड स्पॉट में ही सरप्राईज चेकिंग किया जाएगा। जिस वहां में फैमली हो कोशिश होगी उसकी जांच न हो।