अयोध्या जिले के मिल्कीपुर में इनायत नगर थाना क्षेत्र के रामगंज इंटर कॉलेज के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 330 ए पर बड़ा हादसा हो गया है। हाईवे पर बैठे छुट्टा जानवरों पर अज्ञात वाहन की टक्कर से आठ जानवरों की मौत हो गई। मिल्कीपुर एसडीएम राजीव रतन सिंह की देखरेख में तीन जेसीबी की मदद से मृत जानवरों के शव को दफना दिया गया है।

बताया गया कि अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार की रात किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से सड़क पर बैठे आठ गौवंशों की मौत हो गई। रामगंज इंटर कॉलेज के समीप अयोध्या रायबरेली एनएच पर यह हादसा हुआ है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि रविवार के भोर में यह घटना हुई है। वाहन ने 500 मीटर की दूरी में गोवंशो को टक्कर मारी है। रविवार सुबह गौ रक्षक दल के सदस्य अंकुर, नितेश ने घटना की जानकारी इनायतनगर और कुमारगंज पुलिस को दिया। एनएच पर पड़े गोवंशों के शव को देख लोग हैरान हो गए। सूचना पर दोनों थानों की पुलिस पहुंच कर रोड पर बैरीकेडिंग करके जानवरों को हटवाने का काम शुरू कर दिया। इस मौके पर मिल्कीपुर के एडीओ पंचायत, पशुपालन विभाग के कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

इस हादसे पर क्या बोले मिल्कीपुर एसडीएम

मिल्कीपुर एसडीएम राजीव रतन सिंह ने बताया कि एनएच 330 ए पर अज्ञात वाहन की टक्कर से आठ गौवंशों की मौत हुई है। जिसमें दो गाय तथा छह बछड़े शामिल हैं। ग्रामीणों व स्थानीय पुलिस तथा नहर पर रहने वाले कलीम की मदद से मृत सभी जानवरों को तीन जेसीबी द्वारा जमीन में दफना दिया गया है। उन्होंने बताया कि लंपी वायरस की वजह से छुट्टा जानवरों को गौशालाओं में नहीं रखा गया है। जैसे ही इस बीमारी का प्रकोप कम हो जाएगा सभी छुट्टा जानवरों को गौशालाओं में रख दिया जाएगा। कोई भी छुट्टा मवेशी मार्ग पर नहीं दिखाई देंगे।