बॉक्स ऑफिस के बादशाह बन चुके शाहरुख खान की नई फिल्म ‘जवान’ ने तीन दिन में ही डबल सेंचुरी मार दी है। देश में अब तक हिंदी में रिलीज हो चुकी फिल्मों में पहले शनिवार का सर्वाधिक कलेक्शन शाहरुख खान की पिछली फिल्म ‘पठान’ के नाम रहा है। इस रिकॉर्ड को फिल्म ‘जवान’ ने तोड़ दा है। फिल्म ‘जवान’ ने रिलीज के पहले तीन दिनों में ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा भी पार कर दिया है।

7 सितंबर को रिलीज हुई निर्माता गौरी खान की एटली निर्देशित और शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, नयनतारा और विजय सेतुपति अभिनीत फिल्म ‘जवान’ की बोहनी बॉक्स ऑफिस पर शानदार रही है। फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन 74.50 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी फिल्मों के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले शाहरुख खान की ही फिल्म ‘पठान’ ने रिलीज के पहले 57 करोड़ रुपये की ओपनिंग का रिकॉर्ड बनाया था।

फिल्म ‘जवान’ ने रिलीज के पहले दिन जो 75.50 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किया, उसमें अंतिम आंकड़ों के मुताबिक हिंदी संस्करण के 65.50 करोड़ रुपये, तमिल के 5.30 करोड़ रुपये और तेलुगु के 3.70 करोड़ रुपये शामिल हैं। फिल्म के कलेक्शन में रिलीज के पहले शुक्रवार को करीब 29 फीसदी की गिरावट देखी गई। इस दिन फिल्म ने कुल 53 करोड़ रुपये कमाए जिसमें हिंदी संस्करण ने 47 करोड़ रुपये, तमिल संस्करण ने 3.50 करोड़ रुपये और तेलुगू संस्करण ने 2.50 करोड़ रुपये का योगदान शुरुआती आंकड़ों के अनुसार किया।

शाहरुख खान के प्रशंसकों के साथ साथ हिंदी फिल्मों के आम दर्शकों व ट्रेड विशेषज्ञों की निगाहें भी ‘जवान’ के पहले शनिवार के कलेक्शन पर सुबह से टिकी रहीं। फिल्म की शनिवार की एडवांस बुकिंग में शुक्रवार के मुकाबले अच्छा उछाल देखा गया। और, दोपहर तक के रुझानों के मुताबिक फिल्म ‘जवान’ रिलीज के पहले शनिवार को करीब 70 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन, फिल्म ने शाम ढलते ढलते कमाल दिखाया और शनिवार को 74.5 करोड़ रुपये का कारोबार करके 200 करोड़ का आंकड़ा शानदार तरीके से मार कर लिया। इसके साथ ही ये फिल्म रिलीज के पहले तीन दिनों में ही 200 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करने वाली पहली फिल्म बन गई है।