बिलासपुर।  छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में चार रुकी हुई सीटों पर भी आज कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है।
ज्ञात हो की इन चार सीटों पर भारी खींचा तानी विगत कई दिनो से चल रही थी पर अंतत: आज क्लीयर हो गई। बेलतरा सीट पर काफी कयास लगाए जा रहे थे एक तरफ जातीय समीकरण और दूसरी ओर विजेता केंडिटेड के बीच पार्टी व संगठन निर्णय नही ले पा रही थी वही सीनियर को सम्मान देने पर भी चर्चा चल रही थी परंतु शुशांत शुक्ला के नाम का ऐलान होते ही सारे कयासों पर पूर्ण विराम लग गया और भाजपा ने बेलतरा से सुशांत शुक्ला पर भरोसे की मुहर लगा दी।
वही बीजेपी ने अंबिकापुर सीट से भी प्रत्याशी का ऐलान किया है। इस सीट पर कांग्रेस के नेता और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी मैदान में हैं। अंबिकापुर से बीजेपी ने राजेश अग्रवाल को मौका दिया है। कसडोल धनीराम धीवर और बेमेतरा से दीपेश साहू को प्रत्याशी बनाया गया है। बेमेतरा से योगेश तिवारी का भी नाम चल रहा था। अभी हाल ही में वे छजका छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इसी तरह जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए बेलतरा से वर्तमान विधायक रजनीश सिंह की टिकट काटकर सुशांत शुक्ला को दी गई है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं।
पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर और 17 नवंबर को होगी। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी। इससे पहले बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में पूर्व सीएम रमन सिंह को राजनंदगांव सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा बीजेपी की लिस्ट में तीन सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। इसमें रेणुका सिंह, गोमती साय और अरूण साव का नाम शामिल है। ज्ञात कि छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। इसके अलावा, दूसरी लिस्ट में 64, तीसरी में 1 और अब चौथी सूची में चार प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।