इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच बुधवार को खेला जाने वाला पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बड़ी बात यह है कि भारी बारिश और मैदान गीला होने के कारण तय समय से पहले ही मैच रद्द करार दिया गया।

दरअसल, मैदान पर जब अंपायर पहला निरीक्षण करने आए तभी मैदान काफी गीला था, जिसके बाद यह फैसला लेने में ज्‍यादा समय नहीं लगा कि मैच रद्द घोषित किया जाए। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की तैयारी के लिहाज से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्‍वपूर्ण है, लेकिन बारिश ने तैयारियों को आगे ढकेल दिया है।

पता हो कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा करने का अंतिम दिन शनिवार है, जिस दिन इंग्‍लैंड-पाक के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बर्मिंघम में खेला जाना है। उस हिसाब से दोनों टीमों के लिए स्‍क्‍वाड निर्धारित करने से पहले अपने खिलाड़‍ियों को मौका देने का संभवत: आखिरी मौका था।

बाबर आजम का इंतजार बढ़ा

इस मुकाबले में बाबर आजम के पास वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने का मौका था। बाबर आजम 48 रन बनाते तो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्‍तान 2500 रन पूरे करने वाले पहले शख्‍स बनते। इसके अलावा बाबर आजम के निशाने पर विराट कोहली का रिकॉर्ड भी था। 82 रन पूरे करते ही बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बैटर बन जाते हैं और इस मामले में वो विराट कोहली को पीछे छोड़ते।

जोफ्रा आर्चर पर सस्‍पेंस बरकरार

इंग्‍लैंड के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले अच्‍छी खबर आई थी कि जोफ्रा आर्चर फिट हैं और पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा लेंगे। मगर बारिश के कारण पहला मुकाबला रद्द होने के कारण उनकी वापसी आगे के लिए टल गई है। इंग्‍लैंड अपने स्‍क्‍वाड में बदलाव करता, लेकिन उसे जोफ्रा आर्चर का एक्‍शन देखे बिना ही यह फैसला लेना होगा।

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा।