बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली का फोन कथित रूप से कोलकाता स्थित बेहला में उनके घर से चोरी हो गया है। यह घटना तब चर्चा में आई जब गांगली ने शनिवार को ठाकुरपुर पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

सौरव गांगुली ने पुलिस के सामने अपनी चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि फोन में कुछ निजी जानकारी है और अधिकारियों से गुजारिश की है कि इसका कोई दुरुपयोग नहीं हो। जब चोरी हुई तब गांगुली घर से दूर थे। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि शनिवार को घर के एक विशेष स्‍थान पर फोन छोड़कर गए थे और तब से वो गायब है।

पुलिस करेगी पड़ताल

सौरव गांगुली के घर में इस समय पेंटिंग का काम चल रहा है। गांगुली के घर में काम करने वाले मिस्त्रियों से संभावना है कि पुलिस पूछताछ करेगी। गांगुली ने शनिवार को ठाकुरपुर पुलिस स्‍टेशन के थाना प्रभारी को एक पत्र लिखकर बताया कि मोबाइल फोन उनके घर से गायब हुआ है। उन्‍होंने ध्‍यान किया कि सुबह 11:30 बजे करीब उन्‍होंने अपना फोन आखिरी बार देखा था। इसके बाद कई बार खोजने के बावजूद उन्‍हें फोन नहीं मिला।

गांगुली ने किया आग्रह

गांगुली के लिए फोन का खो जाना मुश्किल वाली बात है क्‍योंकि इसमें कई लोगों को एक्‍सेस मिला है और काफी अहम जानकारी फोन में है। गांगुली ने ध्‍यान दिलाया कि उनका फोन नंबर उनके बैंक अकाउंट से लिंक है और कई महत्‍वपूर्ण व्‍यक्तियों के नंबर उनके मोबाइल में सेव हैं। गांगुली ने पुलिस से आग्रह किया है कि फोन को खोज ले और सुनिश्चित करें कि किसी भी स्थिति में फोन के डाटा की जानकारी का खुलासा नहीं हो।

आईपीएल में नजर आएंगे गांगुली

बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष सौरव गांगुली इस समय दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ क्रिकेट निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं। गांगुली सहित दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम प्रबंधन की ऋषभ पंत पर करीबी निगाहें टिकी हैं कि वो आगामी सीजन में उपलब्‍ध हो पाएंगे या नहीं। पंत ने दिसंबर 2022 के बाद से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन आगामी सीजन में उनकी वापसी की उम्‍मीदें बनी हुई हैं।