पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को विदेशी फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। शुक्रवार को पीटीआई के नेता तारिक शफी, हामिद जमान और सैफ नियाजी को साइबर अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। वहीं इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ईशनिंदा के आरोप में 4 लोग उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनके साथ कुछ भी अनहोनी होती है तो सभी साजिशकर्ताओं के नाम देश के सामने रखे जाएंगे।

इमरान खान ने सरकार के खिलाफ एक बड़े मार्च की घोषणा की है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में 'हकीकी आजादी मार्च' के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। इमरान खान के मार्च का आह्वान करने के बाद पीएम शहबाज शरीफ की सरकार ने इस्लामाबाद में सेना को बुलाने और राजधानी शहर में सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है। वहीं इमरान को नजरबंद मामले पर सरकार में मंत्री राणा सनाउल्लाह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पीटीआई नेता इमरान विदेशी मामले में एफआईए के सामने पेश नहीं हो रहे थे। इसलिए यह फैसला लिया गया।

चार लोग चाहते हैं मेरा कत्ल हो
वहीं इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता उन पर धार्मिक नफरत भड़काने के लिए ईशनिंदा करने का आरोप लगा रहे हैं। इसके पीछे क्या खेल है, बंद दरवाजों के पीछे बैठ कर चार लोग मुझे मारने की योजना बना रहे हैं। 

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो साजिशकर्ताओं के नाम वाला एक वीडियो जारी किया जाएगा। अगर मैं मारा जाता हूं तो वे कहेंगे कि एक धार्मिक कट्टरपंथी ने उसे (इमरान) मार डाला क्योंकि उसने ईशनिंदा की थी। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को राष्ट्र कभी माफ नहीं करेगा। 

ऑडियो क्लिप आए सामने
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का तीसरा ऑडियो क्लिप भी सामने आ गया है। इस ऑडियो क्लिप में वह सांसदों-विधायकों की होर्स ट्रेडिंग की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। इससे पहले भी इमरान के ऑडियो लीक हो चुके हैं जिनमें उनको पद से हटाने में अमेरिकी साजिश के दावे की पोल खुल गई थी।