गोरखपुर । गोरखपुर जिले के गुलरिहा थाना के महराजगंज में बर्तन साफ करने पहुंचा जालसाज महिला का जेवर लेकर फरार हो गया। पीड़िता ने पुलिस को सूचना देते हुए तहरीर दी। सीसी कैमरे से पुलिस जालसाज की तलाश कर रही है।महराजगंज चौराहा के फूलचंद के घर गुरुवार को दोपहर में बाइक से एक जालसाज युवक पहुंचा और महिलाओं से बर्तन साफ कराने के लिए कहा। एक महिला ने लोटा साफ करने के लिए दिया। जालसाज ने तत्काल साफ करते हुए महिलाओं से जेवर साफ कराने की भी बात कही। झांसे आकर मायके आई फूलचंद की पुत्री रीना ने जालसाज को दो अंगूठी, दो मंगलसूत्र और एक जोड़ा कान का झुमका साफ करने को दिया।

आरोप है कि जालसाज जेवर को एक लोटे में रखते हुए उसमें पाउडर लगाया और लोटा ढक कर रीना को दे दिया। बोला कि इसे फ्रिज में रख दें 10 मिनट बाद निकालेंगे। उसके बताने के अनुसार रीना ने लोटा फ्रिज में रखने अंदर गई। उधर, जालसाज किसी को बताए बिना चला गया। 10 मिनट बाद जब पीड़िता ने लोटा बाहर निकाला तो उसमें जेवर की जगह गिट्टी के टुकड़े मिले। सरहरी चौकी प्रभारी राधेश्याम सेहरा ने बताया कि सीसी कैमरे से जालसाज की तलाश की जा रही है।

हत्या के प्रयास व बलवा के मुकदमे से नाम निकलवाने का झांसा देकर जालसाज ने आरोपित ने एक लाख रुपये ले लिए। कैंट थाना पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया। जमानत पर छूटने के बाद आरोपित ने खुद को पुलिस का करीबी बताकर रुपये लेने वाले के विरुद्ध जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया। गुरुवार की सुबह पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि विशुनपुरवा निवासी गोलू साहनी पर हत्या के प्रयास, बलवा व मारपीट करने का मुकदमा दर्ज था। कैंट थाना पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। रानीडीहा में रहने वाले जालसाज मोहम्मद नईम ने मुकदमे में नाम निकलवाने का झांसा देकर गोलू साहनी से एक लाख रुपये ले लिए थे। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जमानत पर छूटने के बाद गोलू ने नईम से अपने रुपये मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगा। शिकायत पर कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गुरुवार की सुबह नईम को गिरफ्तार कर लिया।