एलोवेरा सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी काफी फायदेमंद माना जाता है। यह हमारी स्किन के लिए एक जादू के रूप में काम करता है।अगर आप नियमित तौर पर एलोवेरा का उपयोग अपने चेहरे पर करते हैं, तो टैनिंग, मुहांसे, दाग-धब्बे जैसी कई अन्य त्वचा संबंधित परेशानियों से आपको कुछ ही दिन में छुटकारा मिल सकता है। आप घर पर अपने स्किन के हिसाब से फेस पैक बना सकते हैं।

सामान्य त्वचा के लिए

एलोवेरा हमारी स्किन को ठंडा रखता है। ग्लोइंग स्किन के लिए आप नियमित रूप से चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा को मुलायम और कोमल बनाए रखने में काफी मदद करता है।

इस तरह बनाएं फेस पैक

एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, एक बड़ा चम्मच बेसन, एक छोटा चम्मच संतरे का छिलका, एक टी स्पून दही। अब इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीब 30 मिनट पानी से धो लें और तौलिए से थपथपाकर सुखाएं। हफ्ते में इस पैक का इस्तेमाल 2 बार कर सकते हैं।

ऑयली त्वचा के लिए

ऑयली स्किन पर आमतौर पर मुंहासे होने का खतरा बना रहता है और नियमित रूप से इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा पर कई चमत्कारी प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। साफ त्वचा पाने के लिए इस पैक को हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं।

सूखी त्वचा के लिए

शरीर में पानी की कमी के कारण ड्राई स्किन की समस्या होती है। ऐसे में खुद को हाइड्रेट रखना जरूरी है। इसके लिए आप रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। आप स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए चेहरे पर एलोवेरा का फेस पैक भी लगा सकते हैं।

सेंसिटिव त्वचा के लिए

एलोवेरा का यह फेस पैक चेहरे को ठंडक देता है, साथ ही हमारी स्किन से गंदगी को साफ करता है। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव हैं, तो आप इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।