पहली बार कॉलेज या यूनिवर्सिटी जाने वाली लड़कियों के लिए यह नया जीवन काफी उत्साहजनक और आकर्षक होता है। उन्हें पहली बार स्कूल यूनिफॉर्म से अलग अपनी पसंद के और स्टाइलिश आउटफिट पहनने की आजादी मिलती है।कॉलेज या यूनिवर्सिटी में कदम रखने वाली लड़कियां आमतौर पर स्टाइलिश और कूल तो दिखना चाहती हैं, लेकिन वे नए ट्रेंड्स से अनजान होती हैं।आपकी ड्रेस केवल आपको स्टाइलिश लुक ही नहीं देती, बल्कि इससे आपमें एक आत्मविश्वास भी पैदा होता है।

शर्ट और टी-शर्ट ड्रेस

शर्ट ड्रेस एक कैजुअल परिधान है। इसे कोई भी लड़की पहन सकती है। धीरे-धीरे यह ड्रेस कॉलेज स्टाइल का अहम हिस्सा बनती जा रही है। कॉलेज जाने वाली लड़कियों की अलमारी में टी-शर्ट ड्रेस भी जरूर होनी चाहिए।आप लॉन्ग और लूज, दोनों तरह की टी-शर्ट ड्रेस ट्राई कर सकती हैं और इसे कई तरह की आकषर्क बेल्ट, जींस, लेगिंग और स्नीकर्स के साथ पहनकर स्टाइिलश लुक पा सकती हैं। शर्ट ड्रेस कई तरह के प्रिंट में मिल जाती है, आप अपनी पसंद के अनुसार प्रिंटेड या प्लेन शर्ट ड्रेस पहन सकती हैं। शर्ट ड्रेस छोटी और लंबी आस्तीन में मिलती हैं।

स्नीकर्स संग डेनिम स्कर्ट

कॉलेज स्टाइल की बात करें तो आप डेनिम स्कर्ट को अपना स्टाइल स्टेंटमेंट बना सकती हैं। आप लॉन्ग डेनिम स्कर्ट को स्नीकर्स के साथ पहन सकती हैं। मैक्सी स्कर्ट और पेंसिल स्कर्ट आपको आकषर्क दिखने मदद करेंगी। डेनिम स्कर्ट को आप शर्ट और क्रॉप टॉप के साथ पहन सकती हैं।

हर मौसम में टैंक टॉप

टैंक टॉप किसी भी कॉलेज गोइंग गर्ल की अलमारी में जरूर होनी चाहिए। टैंक टॉप बेहद कंफर्टेबल और दिखने में बहुत स्टाइलिश एवं फैशनेबल होती है। टैंक टॉप के साथ हेयरस्टाइल की बात करें तो आप बालों में पोनी या फिर बन भी बना सकती हैं। इसके साथ आप न्यूड लिपस्टिक के साथ अपना लुक कंप्लीट कर सकती हैं।खास बात यह है कि टैंक टॉप को आप किसी भी मौसम में पहन सकती हैं। कैजुअल टैंक टॉप को जींस, डेनिम स्कर्ट, लेगिंग, शॉर्ट्स, ट्राउजर और ट्रेनर के साथ स्टाइल कर सकती हैं।

इंडो-वेस्टर्न में भारतीय परिधान

अगर आप भारतीय पोशाक पहनने की शौकीन है तो आप लेगिंग्स के साथ कैजुअल कुर्ता पहन सकती हैं। इंडो-वेस्टर्न स्टाइल लुक के लिए आप डार्क कलर की कुर्ती के साथ लेगिंग्स पेयर कर सकती हैं। यह आपको फैशनेबल और स्टाइलिश दिखाएगा। इस लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बालियां और जूतियां पहनने के साथ बिंदी भी लगा सकती हैं।

प्लेन, रिप्ड और फ्लेयर जींस

जींस को आप किसी टॉप के साथ पहनकर आकर्षक दिख सकती हैं। आप एक ही जींस से अलग-अलग तरह का लुक पा सकती हैं। इसके लिए आप गहरे रंग की जींस के साथ हल्के या पेस्टल कलर की शर्ट पहन सकती हैं। प्रिंटेड टॉप को ब्लू जींस के साथ पेयर करने के बारे में सोच रही हैं तो आपको इसके साथ प्लेन ब्लू जींस पहननी चाहिए।

इस तरह तैयार होकर आप बहुत ही कूल और स्टाइलिश लगेंगी।लुक को कंप्लीट करने के लिए आप इसके साथ स्नीकर या फिर हाई हील्स भी पहन सकती हैं। रिप्ड जींस को आप सिंपल क्रॉप टॉप के साथ पेयर कर काफी कूल लगेंगी। इस लुक को कंप्लीट करने के लिए आप स्पोर्ट्स शू या स्नीकर शूज पेयर कर सकती हैं। अगला नाम आता है फ्लेयर जींस का। इसको आप कॉर्लर क्रॉप टॉप के साथ पहन सकती हैं। यह कॉम्बिनेशन आपको स्मार्ट लुक देगा। इस लुक को कंप्लीट करने के लिए आप स्पोर्ट्स शूज या स्नीकर पेयर कर सकती हैं।

कॉटन, कश्मीरी, रेशम स्कार्फ

जींस या ट्राउजर को आकर्षक लुक देने के लिए आप स्कार्फ या स्टोल को कई अलग-अलग तरीकों से पहनकर नया लुक पा सकती हैं। आप क्लासिक लूप स्टाइल या फिर अन्य प्रचलित तरीकों को अपनाकर भी नया लुक पा सकती हैं। कॉटन, कश्मीरी, रेशम, लिनन या शिफॉन के स्कार्फ को आप आकर्षक तरीके से पहन सकती हैं। फ्लोरल स्कार्फ को आप प्लेन टॉप या शर्ट के साथ पहन सकती हैं। यह आपको मॉडर्न और स्टाइलिश दिखाएगा।

आस्तीन को आधा मोड़कर

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए शॉर्ट या एथेनिक स्कर्ट पहनना भी एक अच्छा विकल्प होता है। यह आपको बेहद स्टाइलिश लुक देगा। बेहतरीन इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए स्कर्ट को अच्छी टी-शर्ट के साथ मैच करके पहनें और साथ ही टी-शर्ट की आस्तीन को आधा मोड़कर नया लुक हासिल करें। इसके अलावा आप चाहें तो स्कर्ट को शॉर्ट कुर्ते या ट्यूनिक के साथ भी पहन सकती हैं। लुक को पूरा करने के लिए आप जूती और सिंपल ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी को ट्राई कर सकती हैं।

फुल स्लीव या स्लीवलेस

अगर आप शर्ट पहनने की शौकीन हैं तो प्लेन व्हाइट शर्ट को ब्लू जींस या ट्राउजर के साथ पहन सकती हैं। नया लुक पाने के लिए ओवर साइज शर्ट को ट्राई करें। फुल स्लीव या स्लीवलेस शर्ट, दोनों आपको आकर्षक दिखाने में मदद करेंगी। इनको पहनकर आप बेहद खूबसूरत लगेंगी। इस लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बेली शूज या हील्स पहन सकती हैं, साथ में ओपन हेयर और लाइट मेकअप आपके लुक में चार-चांद लगा देंगे। अगर आप प्रोफेशनल लुक चाहती हैं तो फुल बटन डाउन कॉलर वाली शर्ट ट्राई करें।

फुटवेयर भी है खास

पैरों की बात करें तो आप हमेशा आरामदायक और आकर्षक फुटवेयर को ही पहनना चाहेंगी। आप चाहें कितना भी अच्छा ड्रेसअप कर लें, लेकिन पैरों में अच्छा फुटवेयर न पहना हो तो इससे आपका लुक बिगड़ सकता है। हील्स हमेशा से कॉलेज गोइंग गर्ल्स की पहली पसंद रही हैं, वहीं फ्लैट फुटवेयर का क्रेज भी उनमें काफी रहता है।फ्लैट फुटवेयर बेहतरीन लुक देने के साथ ही काफी कंफर्टेबल भी होते हैं। आप फंकी और कलरफुल बूट और स्नीकर्स भी ट्राई कर सकती हैं। आपके जूतों के संग्रह में राइडिंग बूट्स, स्नीकर्स, हाई हील्स, बैली, फ्लैट्स और वेजेज होने चाहिए।

हेयरस्टाइल बहुत जरूरी

कॉलेज गोइंग गर्ल्स को हर रोज नए हेयर स्टाइल देखने को मिलेंगे, लेकिन सभी हेयर स्टाइल आप पर भी अच्छे लगें, यह जरूरी नहीं। हेयर स्टाइल का अच्छा लगना चेहरे की बनावट पर भी निर्भर करता है, इसलिए अपने चेहरे के अनुसार ही प्रयोग करें, अन्यथा यह आपके लुक को बिगाड़ भी सकता है।ध्यान रखने वाली बात यह है कि हेयर स्टाइल का चुनाव टॉप या कुर्ते के नेक डिजाइन के हिसाब से कर रही हैं या नहीं। नेक बड़ा या गोल हो तो बालों को खुला रख सकती हैं, साथ ही अगर दुपट्टे के साथ पेयर करना चाहती हैं तो बालों को टाई करें या बन बनाएं।

अलग लुक के लिए चश्मे

चश्मे चेहरे का लुक पूरी तरह से बदल देते हैं, इसलिए अगर आप अपने लुक में बदलाव करना चाहती हैं तो कई अलग-अलग शेप वाले चश्मे पहनकर स्टाइलिश और कूल दिख सकती हैं। आप चाहें तो फंकी या बॉलीवुड स्टाइल के अनुसार भी चश्मे का चुनाव कर सकती हैं। मौसम चाहे जो भी हो, सनग्लास के साथ आपको कूल लुक मिलेगा ही। आप कलरफुल चश्मे भी ट्राई कर सकती हैं।

ज्वेलरी और बैग

स्टड बालियां, स्मार्ट वॉच, अंगूठियां और छोटे पेंडेंट सेट आपके लुक को कंप्लीट करने में मदद करेंगे। बैग्स में आप बैगपैक, साइड चेन बैग, डेनिम बैग और लेदर बैग को अपना सकती हैं।