प्रयागराज| उत्तर प्रदेश किन्नर अखाड़ा की अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी कौशलानंद गिरि उर्फ टीना मां ने मेयर पद के लिए शहरी स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए महानगर भाजपा नेतृत्व को अपना बायोडाटा सौंपा है। यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य टीना मां ने पुष्टि की कि उन्होंने अपना बायोडाटा जमा कर दिया है।

टीना मां ने कहा कि किन्नरों या ट्रांसजेंडरों को ओबीसी श्रेणी में रखा जा रहा है और प्रयागराज की मेयर सीट ओबीसी के लिए आरक्षित होने के कारण उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है।

यह पहली बार था जब किन्नर अखाड़ा के किसी सदस्य ने आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

उन्होंने कहा कि किन्नर समाज हमेशा समाज के सभी वर्गों की बेहतरी और विकास की बात करता है।

वर्ष 2000 में आशा किन्नर को मेयर पद की सीट से गोरखपुर के मामले का जिक्र करते हुए टीना मां ने कहा, "पूरा समाज मेरा परिवार है क्योंकि किन्नरों का अपना परिवार नहीं होता। अगर बीजेपी मुझे टिकट देती है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगी।"

टीना मां ने योगी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की भी प्रशंसा करते हुए दावा किया कि भाजपा सरकार ने ट्रांसजेंडर समुदाय को सम्मान दिया है और यहां तक कि उनके अधिकारों की रक्षा के लिए राज्य किन्नर कल्याण बोर्ड का गठन किया है।

उन्होंने कहा, "मैं पार्टी नेतृत्व से खुद को साबित करने का मौका देने की अपील कर रही हूं। मैं लंबे समय से संगम शहर के लोगों से जुड़ रही हूं और वे बड़ी संख्या में मुझ पर विश्वास जताने पहुंच रहे हैं।"