भोपाल/ग्वालियर| मध्य प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा के लिए रविवार का दिन बड़ा है। यहां चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई हिंदी में शुरू होने वाली है। इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल पहुंचे, स्टेट हैंगर पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। शाह विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर उनका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व अन्य नेताओं और मंत्रियों ने स्वागत किया। उसके बाद शाह ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया और उसके बाद हेलीकॉप्टर से लाल परेड मैदान के लिए प्रस्थान कर गए।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, लाल परेड मैदान में आयोजित समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिंदी पुस्तकों का विमोचन करेंगे। ये पुस्तकें एमबीबीएस प्रथम वर्ष की एनाटॉमी, फिजियोलॉजी एवं बायो केमिस्ट्री की है जो हिन्दी में बन कर तैयार हैं।

चौहान ने कहा है कि देश में पहली बार एमबीबीएस की पढ़ाई हिन्दी में होगी। यह एक सामाजिक क्रांति है। अब गरीब, मध्यम वर्गीय और किसान का बेटा-बेटी भी हिन्दी में पढा़ई कर सकेगा। मध्यप्रदेश एक नया इतिहास रचने जा रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने की दिशा में मध्यप्रदेश आगे बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश मेडिकल की पढ़ाई हिन्दी भाषा में कराने वाला देश का पहला राज्य बनेगा।

इस समारोह के बाद गृहमंत्री शाह ग्वालियर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे, जहां वे दोपहर तीन बजे राजमाता विजयराजे सिंधिया हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। यहां वो एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं।