भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तिरुवनंतपुरम में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया जीत दर्ज करने के लिए इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं। भारतीय टीम में रवि बिश्‍नोई का पत्‍ता कट सकता है, जो पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए और उनकी फील्डिंग भी बेहद खराब रही थी।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोश इंग्लिस की 50 गेंद में 110 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में, भारत 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ईशान किशन की 39 गेंद में 58 रन और सूर्या की 42 गेंद में 80 रन की पारियों की बदौलत टीम ने वापसी की। रिंकू सिंह की 14 गेंद में नाबाद 22 रनों की पारी ने भारत को 19.5 ओवर में जीत दिला दी।

भारतीय टीम गेंदबाजी में कर सकती है बदलाव

भारतीय बल्लेबाजी तो कमाल की रही, लेकिन गेंदबाजी में मुकेश को छोड़ और कोई प्रभावित नहीं कर सका। अर्शदीप, प्रसिद्ध कृष्णा ने खूब रन लुटाए। वहीं, स्पिन जोड़ी अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई की भी खूब पिटाई हुई। रवि बिश्नोई ने सर्वाधिक रन खर्च किए। बिश्नोई ने 4 ओवर में 54 रन दिए। हालांकि, उन्हें एक सफलता भी मिली। ऐसे में भारतीय टीम कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है।

IND vs AUS दूसरा T20I: संभावित प्लेइंग XI

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल/तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे/जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, आरोन हार्डी, नाथन एलिस, केन रिचर्डसन/शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जम्पा