छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने अवैधनशीली दवाई कोडिन युक्त सिरप की खेप के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी उत्तराखंड से खेप लेकर बिलासपुर बेचने के लिए पहुंचे थे। बरामद कफ सिरप की कीमत 15 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। 

एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि पिछले कई दिनों से नशीली दवाओं को बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। इस पर टीम बनाकर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए थे। इस बीच शनिवार को प्रतिबंधित कफ सिरप की बड़ी खेप आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि 100 कार्टून मंगाया गया था। जिसमें से एक-एक, दो-दो कर बेचने के लिए उपलब्ध कराई गई थी। 

आरोपियों ने बाकी कार्टून अपने गोदाम में छिपाकर रखे थे। ग्राहक मिलने पर उसे उपलब्ध कराया जाता। पुलिस ने पहले मुख्य आरोपी जांजगीर के पेंड्री निवासी महेंद्र साहू को पकड़ा। यही डीलर भी है। पुलिस ने बताया कि बिना नंबर की बाइक पर कफ सिरप बेचने के लिए निकला था। उसकी ही निशानदेही पर बाकी आरोपियों पर कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई महाराणा प्रताप चौक पास व्यापार विहार रोड पर की गई। पकड़े गए आरोपियों में जांजगीर के पामगढ़ निवासी सत्यनारायण अग्रवाल, तिफरा सिरगिट्टी निवासी ट्रांसपोर्टर रोशन लाल और पामगढ़ निवासी राजकुमार केवट भी शामिल है।