बड़वानी ।   मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के दौरान जिलेभर में कानून का पालन कराने के लिए प्रतिदिन जांच व कार्रवाई की जा रही है। जिले के समस्त थाना क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बार्डर जांच चौकियों और अंतर जिला और थानों की सीमाओं पर चेकिंग पाइंट लगाकर पुलिस टीमों द्वारा भारी वाहनों, बसों, कार आदि वाहनों की लगातार सघन तलाशी व जांच की जा रही है।

वाहनों की पुख्ता जांच पड़ताल

यहां से गुजरने वाले वाहनों की पुख्ता जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस द्वारा जांच चौकियों पर सख्ती भी की जा रही है ताकि अप्रिय गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके। इसी कड़ी में पिछले दिनों एक कार से सोने-चांदी के आभषूण व रुपये जब्त किए गए थे। वहीं फिर एक कार से रुपये बरामद हुए।

जुलवानिया रोड पर चेकिंग पाइंट

दरअसल राजपुर पुलिस ने जुलवानिया रोड पर चेकिंग पाइंट लगाकर जांच की। इस दौरान एक कार से एक लाख 90 हजार 960 रुपये जब्त किए गए। साथ ही कार में सवार तीन लोगों को उचित दस्तावेज दिखाने की हिदायत दी गई। पुलिस के अनुसार पुलिस अधीक्षक पुनित गेहलोद ने सभी थाना प्रभारियों को आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ओमनी वैन में बैठे थे तीन लोग

राजपुर थाना प्रभारी टीआई दिलीप कुमार पुरी ने थाने के फोर्स को साथ लेकर जुलवानिया रोड पर वाहन चेकिंग की। इस दौरान एक ओमनी वैन क्र. MP 04 BA 1940 आई जिसे चेक करने पर उसमें तीन व्यक्ति बैठे मिले। जिनको व वेन को चेक करने पर तीनों के पास कुल एक लाख 90 हजार 960 रुपये नकदी मिले।

पूछताछ में यह पता चला

टीआई पुरी के अनुसार पूछताछ में इनका नाम पूछने पर जाकिर पुत्र बजमीर कुरेशी निवासी पंचायती बाड़ी राजपुर, साजिद पुत्र बाजमीर कुरेशी निवासी पंचायती बाड़ी राजपुर एवं सोहेल पुत्र जाकिर कुरेशी निवासी कलाली राजपुर का होना बताया। इनसे इतने नगदी रूपये रखने के संबंध में वैध दस्तावेज का पूछने पर नहीं होना बताया।

इन लोगों द्वारा विधानसभा चुनाव की आचार संहिता का उल्लघंन करना पाया जाने से रुपये जब्त कर अनावेदकों को डीजीसी कमेटी के समक्ष वैध दस्तावेज पेश कर सुपुर्द नामा पर लेने की समझाइश दी गई। इस कार्रवाई में सहायक उपनिरीक्षक श्यामलाल यादव, पंडरीनाथ गोयल, प्रधान आरक्षक चंपालाल आदि की भूमिका रही।