मोहाली में खेले गए आईपीएल 2023 का 38वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने नाम किया। पंजाब को 52 रन से शिकस्त देते हुए प्वाइंट्स टेबल पर दूसरा स्थान हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 257 रन का विशाल स्कोर बनाया। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब 19.5 ओवर में 201 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पंजाब की तरफ से अथर्व तायडे और सिकंदर रजा ने लड़ाई की। अथर्व ने आईपीएल में अपनी पहली हाफ सेंचुरी भी पूरी की। वहीं, सिकंदर रजा ने 36 रन बनाए। दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। तायडे ने 66 रन की पारी खेली। पंजाब के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के फेल होने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया।

फेल हुई शिखर धवन की रणनीति

मैच के बाद शिखर धवन ने कहा, "हमने कुछ ज्यादा ही रन दे दिए। हम एक बड़े स्कोर का पीछा कर रहे थे, इसलिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला था। यह मेरे लिए निजी तौर पर एक सीख है। इंपैक्ट प्लेयर का नियम कभी काम आता है कभी नहीं आता, लेकिन यही है जो है। एक अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में शामिल करने की रणनीति हमारी फेल रही।"

पंजाब का खस्ता हाल

बता दें कि इस मैच में कुल 458 रन बने। लखनऊ ने 257 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा। पंजाब ने इस सीजन मोहाली में खेले गए अपने सारे मैच गंवाए हैं। पंजाब प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उसे बड़े अंतर से बाकी के बचे हुए मैच जीतने होंगे।