आईपीएल 2024 रिटेंशन की समय सीमा में 24 घंटे से भी कम समय बचा है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों रिलीज और रिटेन करना शुरू कर दिया है। खबर है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है। केकेआर ने शार्दुल ठाकुर को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने धाकड़ ओपनर पृथ्वी शॉ को रिटेन करने का फैसला किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है। शार्दुल ठाकुर का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। शार्दुल ठाकुर केकेआर से पहले 2018 से 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते थे। 2023 सीजन में शार्दुल ठाकुर ने 11 पारियों में 113 रन बनाए और केवल सात विकेट ही हासिल कर सके थे।

दिल्ली कैपिटल्स पृथ्वी शॉ को करेगी रिटेन

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बरकरार रखने का फैसला किया है। हालांकि, पृथ्वी शॉ वर्तमान में नॉर्थम्पटनशायर के साथ काउंटी चैंपियनशिप के दौरान घुटने की चोट से उबर रहे हैं। दिल्ली के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू करने वाले पृथ्वी शॉ ने पिछले सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए आठ मैच में केवल 106 रन ही बना सके थे।

काउंटी क्रिकेट में जड़ा है दोहरा शतक

चोट के कारण अपने पहले काउंटी क्रिकेट से बाहर होने से पहले मुंबई के सलामी बल्लेबाज ने नॉर्थम्पटनशायर के लिए एक दोहरा शतक और एक शतक बनाने में सफल रहे थे। हालांकि, शॉ अपनी रिकवरी के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी नहीं खेल पाए।