पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में इस्लामाबाद ने पेशावर ज़ालमी को 5 विकेट से हरा दिया है. बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पेशावर ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान के साथ 185 रन बनाए. इसके जवाब में इस्लामाबाद ने 19 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए इमाद वसीम और हैदर अली ने नाबाद अर्धशतक जड़े. बाबर 25 रन बनाकर आउट हो गए थे.

दरअसल पीएसएल 2024 का पहला क्वालीफायर पेशावर और मुल्तान के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में बाबर की टीम बुरी तरह पिटी थी. उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब उस दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि बाबर इस सीजन में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 11 मैचों में 569 रन बनाए हैं. लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले हार के बाद उनकी टीम इस सीजन से बाहर हो गई है. बाबर का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया.

एलिमिनेटर में पेशावर ने पहले बैटिंग करते हुए 185 रन बनाए. इस दौरान सैमय अयूब ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 44 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन बनाए. उनकी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. वहीं मोहम्मद हारिस ने 25 गेंदों में 40 रन बनाए. इसके जवाब में इस्लामाबाद ने 19 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए हैदर अली ने 29 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए. उन्होंने 5 छक्के और 2 चौके लगाए. इमाद ने 40 गेंदों में 59 रन बनाए. इमाद ने 9 चौके लगाए.

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का फाइनल मैच मुल्तान और इस्लामाबाद के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला 18 मार्च को कराची में आयोजित होगा. मुल्तान ने क्वालीफायर में पेशावर को हराया था. टीम पॉइंट्स टेबल में भी टॉप रही थी. उसने 10 मैच खेलते हुए 7 में जीत दर्ज की थी. वहीं तीन मैचों में हार का सामना किया था.