Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad (KKR vs SRH) IPL Live Streaming, Telecast : कोलकाता के पास सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे अनुभवी स्पिनर मौजूद हैं जो हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वहीं, हैदराबाद के पास भी शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा है जिन्होंने क्वालिफायर-2 में राजस्थान के खिलाफ जीत में अहम योगदान दिया था। आईपीएल 2024 सीजन को दो फाइनलिस्ट मिल गए हैं और रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होना है। दोनों ही टीमों ने इस सीजन बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है और अपने प्रभावी प्रदर्शन के दम पर कोलकाता और हैदराबाद तालिका में शीर्ष दो पर रही थी। भले ही क्वालिफायर-1 में दोनों टीमों के बीच एकतरफा मुकाबला देखने मिला था जहां कोलकाता ने हैदराबाद को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन इस मैच को इस सीजन की बैटिंग की दो पावरहाउस टीमों के बीच मुकाबला कहना गलत नहीं होगा। 

चेन्नई में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर खेला जाएगा। हैदराबाद की टीम ने शुक्रवार को इसी मैदान पर क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। कोलकाता की टीम भी पहले से ही यहां मौजूद है, ऐसे में दोनों टीमें यहां की परिस्थिति को बखूबी जानते हैं। चेन्नई की पिच आमतौर पर धीमी रहती है जहां बल्लेबाजों के लिए तेजी से रन बनाना आसान नहीं होता है। ऐसा ही कुछ क्वालिफायर-2 के दौरान भी देखने मिला था जहां हैदराबाद ने खराब शुरुआत के बाद राजस्थान के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा और इसे सफलतापूर्वक हासिल किया था। 

स्पिनरों को मिल सकती है मदद

चेन्नई में स्पिनरों को मदद मिल सकती है। कोलकाता के पास सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे अनुभवी स्पिनर मौजूद हैं जो हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वहीं, हैदराबाद के पास भी शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा है जिन्होंने क्वालिफायर-2 में राजस्थान के खिलाफ जीत में अहम योगदान दिया था। राजस्थान के खिलाफ गेंद काफी स्पिन कर रही थी जिससे बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल पा रहे थे।