आगरा । होली से पहले चोरों ने अंग्रेजी शराब के दो ठेकों पर धावा बोल दिया। ठेकों के ताले तोड़कर वहां से लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब और नकदी ले गए। ठेका मालिकों को सोमवार की सुबह घटना का पता चला। पुलिस ठेकों और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है।

ट्रांस यमुना थाना क्षेत्र में विशाल ढाबे के पास अंग्रेजी शराब का ठेका है। सोमवार की सुबह नौ बजे कर्मचारी ठेका खोलने पहुंचा। उसे शटर के ताले टूटे मिले। ठेके के अंदर से अंग्रेजी शराब की पेटियां गायब थीं। गल्ले में रखे रुपये भी चोर ले गए थे। अनुमान है कि चोर वहां से लाखों रुपये की शराब ले गए। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। ठेके के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि चोरी गए माल की गिनती की जा रही है। पुलिस के अनुसार चोरों का सुराग लगाने के लिए ठेके और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है।

दूसरी घटना बरहन के गांव गढ़ी मद्दे के पास अंग्रेजी शराब ठेके पर हुई। यहां पर रविवार की रात को चोरों ने ठेके को निशाना बना लिया। बताया जाता है चोर वहां से करीब पांच लाख रुपये की अंग्रेजी शराब ले गए। अनुमान है कि शराब की पेटियां ले जाने के लिए चोरों ने किसी वाहन का प्रयाेग किया होगा। सोमवार की सुबह ठेके के कर्मचारी उसे खोलने पहुंचे। उन्होंने ताले टूटे देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी।