Heels हील्स आपके लुक को काफी हद तक बदल देता हैं। इन्हें पहनने के बाद कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ जाता है। हालांकि जो लोग हील्स न पहनकर भी लंबा दिखना चाहते हैं, इन तरीकों को अपनाएं।लंबा दिखने के लिए हील्स पहनना जरूरी होता है। वहीं भले ही हील्स और स्टिलेट्टो आकर्षक और प्यारे लगते हों लेकिन यह बाद में बहुत दर्द और ऐंठन का कारण बनते हैं। ऐसे में अगर आप हील्स पहनना पसंद नहीं करती हैं तो आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल में कुछ बदलाव करने के बाद लंबी दिख सकती हैं।

पहने इस तरह की पैंट

अगर आपकी लंबाई कम है और आप बिना हील्स के लंबा दिखना चाहती हैं तो स्ट्रेट फिट पैंट पहनें। इस तरह की पैंट्स आपकी मांसपेशियों को आराम देती हैं, इसी के साथ ये आपके ब्लड फ्लो को बेहतर बनाती हैं। स्ट्रेट पैंट टग इन प्लेन शर्ट के साथ अच्छी लगती हैं और ये शरीर को एक लंबा सिमेट्रिकल लुक पाने में मदद करती हैं।

हाई वेस्ट जींस

कॉलेज जाना हो या फिर डेट पर, अगर आप अपनी रोजाना की जींस के साथ हाइट की समस्या को लेकर असहज महसूस करती हैं, तो अपनी अलमारी को अपडेट करें। इसके लिए एक-दो हाई वेस्ट जींस खरीदें। हाई वेस्ट जींस पैरों को लंबा दिखाने में मदद करती हैं।

वर्टिकल स्ट्राइप ड्रेस

अक्सर फैशन शोज में मॉडल्स लॉन्ग और वर्टिकल स्ट्राइप ड्रेस, शर्ट और पैंट में नजर आती हैं। स्ट्राइप्स में हाइट की समस्या छुप जाती है और बिना हाई हील्स को पहने हुए भी आपकी लंबाई सही दिखती है।

स्किन टोन जूतों को चुनें

सही ड्रेस सही बेल्ट और सही जूते आपके लुक को खास बनाते हैं। अगर आप मिनी हेमलाइन के साथ एक आकर्षक ड्रेस को चनते हैं, तो आप अपनी अलमारी में स्किनटोन रंग के जूते को चुनें। इस रंग के जूतों को अपनी आउटफिट के साथ पहनने से आपके नियमित शेप को अच्छी हाइट मिलेगी।