आजकल के समय में साउथ इंडियन फूड बहुत फेमस हो चुका है। लोग आजकल साउथ इंडियन फूड बहुत ज्यादा खाना पसंद करते हैं। अगर याप भी साउथ इंडियन फूड लवर हैं तो हम आपको एक बेहद फेमस और टेस्टी डिश के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप बड़ी आसानी से बना सकते हैं। यह डिश है सूजी के अप्पे। यह खाने में बेहद स्वादिष्ट लगता है। इसके साथ ही इसे बनाना भी बहुत आसान है। इसे आप बच्चों को ब्रेकफास्ट में सर्व कर सकते हैं।

सामग्री : सूजी-2 कप, खट्टी दही-1 कप, प्याज-1 (बारीक कटा हुआ),टमाटर-1 (बारीक कटा हुआ), शिमला मिर्च-1 (बारीक कटा हुआ), हरी मिर्च-1 (बारीक कटा हुआ), नमक-स्वादानुसार, तेल-जरूरत के अनुसार
राई-1 चम्मच, करी पत्ता-1 चम्मच

विधि : एक बोल में दही, सूजी, नमक और सब्जियां डालकर मिलाएं। इसमें जरूरत भर पानी मिलाएं।इस मिश्रण की कंसिस्टेंसी गाढ़ी ही रखें।थोड़ी देर के लिए मिश्रण को ढककर छोड़ दें।तड़का लगाने के लिए कड़ाही में थोड़ा सा तेल डालें। इसके बाद तड़के की सारी सामग्री को एक के बाद एक डालें। साथ ही मिश्रण भी।अप्पे के सांचे को तेल से ग्रीस कर लें।मिश्रण में फ्रूट सॉल्ट मिला लें।अब चम्मच से सांचे में मिश्रण भरें।ध्यान रखें मिश्रण को ऊपर तक नहीं भरना है।दोनों ओर से पका लें।चटनी के साथ सर्व करें।