Makeup Tips: रक्षाबंधन का त्योहार हिंदू धर्म में काफी महत्वपूर्ण और अहम होता है। ये दिन भाई-बहन के प्यार का प्रतीक होता है। इस साल ये खास दिन कई जगह 30 अगस्त तो कई जगह 31 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन की तैयारी लोग काफी पहले से ही शुरू कर देते हैं।खासकर अगर बात करें लड़कियों और महिलाओं की तो वो काफी दिन पहले से ही ये सोचना शुरू कर देती हैं कि उन्हें रक्षाबंधन पर कैसे कपड़े पहनने हैं और कैसा मेकअप करना है। अगर आपको ये नहीं नहीं पता कि किस तरह का मेकअप आजकल चलन में है तो हम आपको मेकअप करने का सही तरीका बताने जा रहे हैं। 

सबसे पहले कच्चे दूध से साफ करें चेहरा
मेकअप की शुरूआत से पहले चेहरा साफ करना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं। कच्चे दूध से चेहरे की अच्छे से मसाज करें और फिर चेहरे को ताजा पानी से धो लें। 

लगाएं जेल बेस्ड क्रीम
चेहरे को साफ करने के बाद चेहरे पर अच्छे से जेल बेस्ड क्रीम लगाएं। इसके बाद अगर आप मेकअप की शुरूआत करेंगे तो मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और मेकअप पर क्रेक भी नहीं आएंगे। 

अब लगाएं फाउंडेशन
हमेशा अपनी स्किन टोन के मिलता हुआ ही फाउंंडेशन इस्तेमाल करें। डार्क या फिर लाइट शेड का फाउंडेशन आपका लुक खराब कर सकता है। 

जरूर करें कंटूरिंग
मेकअप के समय कंटूरिंग जरूर करें। इससे आपके चेहरे को सही आकार मिलेगा। इससे चेहरा शार्प लगता है और मेकअप काफी प्यारा दिखता है। 

ब्लश और हाईलाइटर
मेकअप के बाद ब्लश और हाईलाइटर का जरूर इस्तेमाल करें। ब्लश और हाईलाइटर मेकअप को फाइनल टच देने का काम करता है। 

आई मेकअप और लिपस्टिक
अगर आप आई मेकअप डार्क कर रही हैं तो लिपस्टिक हल्के रंग की लगाएं। वहीं अगर आप लिपस्टिक डार्क लगा रही हैं तो आईमेकअप हल्का रखें।