जमुई । ‎चिराग पासवान की सीट पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की नजर अटक गई है। उन्होंने जमुई लोकसभा सीट पर अपने बेटे की दावेदारी जता दी है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार को एक बार फिर निशाने पर लिया है। मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार भले ही मुंह मियां मिट्ठू बनें, लेकिन बिहार में 17 साल से जिस तरह उन्होंने बिहार में काम किया है, उसका इतिहास आगे लिखाएगा तो उनकी भर्त्सना ही लिखी जाएगी। मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ है, पुल पुलिया टूटे हैं और नौजवानों ने पलायन किए हैं। नीतीश कुमार का नाम लोग ब्लैकलिस्टेड के रूप में जानेंगे। जमुई में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के गरीब बचाओ आम सभा को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने जमुई लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी भी ठोक दी। आम सभा के मंच से हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने जमुई लोकसभा सीट पर अपनी पार्टी की दावेदारी की बात कही। 
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जमुई लोकसभा सीट से पहले सांसद भोला मांझी हुए थे और इस इलाके में उनके जाति के लोगों की संख्या अधिक है, इसलिए वह चाहेंगे कि एनडीए जमुई सीट हम पार्टी को दे। बेटे और पूर्व मंत्री संतोष सुमन की मांग पर पिता जीतन राम मांझी ने भी हामी भरी। बता दें कि जमुई लोक सभा सीट से चिराग पासवान दो बार से सांसद चुने जा रहे हैं। पत्रकारों का सवाल का जवाब देते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि उनके बेटे ने जज्बे को दिखाया है। जमुई सीट से पहले सांसद गोला मांझी हुए थे और इस क्षेत्र में मुसहर भुईंया जाति की संख्या अधिक है इसलिए उनकी मांग है कि यह सीट एनडीए हमारी पार्टी को दे। गठबंधन में सीटों का अदला बदली होती है, अब एनडीए के नेता इस पर विचार करेंगे।
मांझी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के दिवास्वप्न देख रहे हैं, लेकिन उनका चेहरा प्रधानमंत्री बनने वाला नहीं है।