ऑस्ट्रेलियाई ऑराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अपने भारत दौरे में शायद ही एकदिवसीय सीरीज खेलें। मैक्सवेल विश्व कप से पहले अपनी फिटनेस को लेकर किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। इसी कारण वह सावधानी के कारण ये फैसला कर सकते हैं। मैक्सवेल को पिछले साल बायें टखने में चोट लगी थी जिससे अब वह उबर गये हैं।  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में उन्हें टखने में फिर दर्द का अनुभव हुआ था। उसके बाद से ही वह डरे हुए हैं। 
मैक्सवेल ने सोशल मीडिया में लिखा, ‘मैं भारत के खिलाफ श्रृंखला के कुछ हिस्से में खेलना चाहता हूं पर मुझ पर इसे लेकर प्रबंधन का कोई दबाव नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप से पहले तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत आयेगी। इसकी  शुरुआत 22 सितंबर को मोहाली में होने वाले मुकाबले से होगी। उन्होंने कहा, ‘चयनकर्ता और स्टाफ मेरा काफी सहयोग कर रहे हैं। वे मुझ पर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहते कि मैं किसी तरह की तारीख तय करूं। 
मैक्सवेल ने कहा, ‘इसलिए खेलने में जल्दबाजी करने की जगह मैं अपने को अतिरिक्त समय देना चाहता हूं जियसे ये तय कर सकूं कि हम पूरे टूर्नामेंट में खेल सकें। सभी टीमों को विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा पांच सितंबर तक करनी है हालांकि 27 सितंबर तक टीम में बदलाव किये जा सकेंगे। पिछले साल नवंबर में जन्मदिन की पार्टी में मैक्सवेल फिसल गये थे। जिससे उनके बायें पैर में फ्रेक्चर हो गया था और इसी कारण उनके पैर में धातु की प्लेट डली हुई है। टखने में दर्द के कारण टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद ही उन्हें दक्षिण अफ्रीका से वापस लौटना पड़ा था। उन्होंने कहा, ‘जब मैं दक्षिण अफ्रीका गया तो मुझे नहीं पता था कि इसमें दर्द होगा। मैं जब उस दिन ट्रेनिंग के लिए गया था तो भी ठीक था। कुछ भी नहीं हो रहा था। लेकिन फिर मेरे टखने में सूजन और दर्द होने लगा।