कटनी ।   शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से गरीब परिवारों को दिए जाने वाले खाद्यान्न वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता न हो, इसके लिए कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जा रही है। साथ ही किसी भी प्रकार की अनियमितता और लापरवाही सामने आने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। इसी क्रम में शासकीय उचित मूल्य की पिपरिया बाकल, बहोरीबंद की दुकान में खाद्यान्न वितरण में अनियमितताओं पर कलेक्टर द्वारा इसकी जांच कराई गई और दुकान में करीब 6 लाख 74 हजार 391 रुपए की 257 क्विंटल खाद्यान्न सामग्री का अपयोजन पाये जाने पर पिपरिया बाकल के विक्रेता चमन लाल झारिया के खिलाफ बाकल पुलिस थाना में एफआइआर दर्ज कराई है।

एसडीएम को प्रस्तुत किया आवेदन

बहारीबंद तहसील अंतर्गत संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान पिपरिया दुकान के विक्रेता चमन लाल झारिया के द्वारा खाद्यान्न सामग्री वितरण में अनियमितता किये जाने की शिकायत के आधार पर दुकान की जांच क्षेत्रीय कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पीयूष कुमार शुक्ल के द्वारा की जाकर प्रकरण अनुविभागीय अधिकारी को प्रस्तुत किया गया।

जांच के बाद दर्ज करवाई एफआइआर

जांच में विक्रेता के द्वारा माह दिसंबर 2023 में शासकीय उचित मूल्य दुकान पिपरिया बाकल की जांच के दौरान सामग्री का नियमित वितरण नहीं किए जाने के साथ ही हितग्राहियों को पीओएस मशीन से बायोमेट्रिक सत्यापन करने के बावजूद भी विक्रेता द्वारा माह अक्टूबर 2023 का राशन प्रदान नहीं किये जानें, दुकान से सम्बद्ध हितग्राहियों को माह नवंबर 2023 का राशन प्रदान नहीं करने के अलावा भौतिक सत्यापन के दौरान 6 लाख 74 हजार 391 रुपये के बाजार मूल्य के गेहूं और चावल का अपयोजन खुर्द-बुर्द किया जाना पाया गया। जिसके बाद विक्रेता चमनलाल झारिया के खिलाफ बाकल पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है।