विजय वर्मा स्टारर और अनुभव सिन्हा निर्देशित वेब सीरीज आईसी 814: द कंधार हाईजैक को लेकर काफी बवाल चल रहा है। फिल्म में आतंकवादियों के हिंदू नाम दिखाने को लेकर ये पूरा बवाल मचा हुआ है।

हिंदू नामों को लेकर हो रहा विरोध

दरअसल प्लेन हाइजैक करने वाले आतंकवादिया का नाम इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, गुलशन इकबाल, सनी अहमद काजी, मिस्त्री जहूर इब्राहिम और शाकिर था। लेकिन वो प्लेन में एक दूसरे से कोड वर्डस भोला,शंकर,डॉक्टर,बर्गर और चीफ कहकर बात कर रहे थे। सोशल मीडिया पर लोगों ने भोला और शंकर नाम को लेकर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि अनुभव सिन्हा ने जानबूझकर हिंदू नामों का प्रयोग किया।

नेटफ्लिक्स से मांगा जवाब

अब इसको लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को कल तलब किया है। सरकार इस मामले पर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से जवाब चाहती है। हालांकि,जनवरी 2000 की विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार जिन कोड वर्डस का इस्तेमाल हाइजैकर्स ने किया था सीरीज में भी उसे वैसे ही दिखाया गया है।

बीजेपी नेता ने निकाला गुस्सा

बता दें कि कई राजनेता पहले ही इस मामले पर अपना पक्ष रख चुके हैं। भाजपा के अमित मालवीय ने इस पर बोलते हुए कहा, "आईसी-814 के अपहरणकर्ता खूंखार आतंकवादी थे,जिन्होंने अपनी मुस्लिम पहचान छिपाने के लिए उपनाम अपना लिया था। फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने उनके गैर-मुस्लिम नाम को आगे बढ़ाकर उनके आपराधिक इरादे को वैध बना दिया।"