बिलासपुर ।  अपराध पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। हत्या के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है। आरोपियों द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किया गया था, जिसे अब जमीदोज कर दिया गया है। बिलासपुर में पहली बार है जब अपराध पर प्रशासन का बुलडोजर चला है।
पिछले दिनों अटल चौक खमतराई में हुए हत्याकांड के बाद अब सरकार ने ये एक्शन लिया है। यही वजह है कि सोमवार की सुबह नगर निगम बिलासपुर ने आरोपियों के अवैध निर्माण को पूरी तरह से ढहा दिया है। इस से पहले निगम प्रशासन ने अवैध निर्माण तोडऩे नोटिस जारी किया था। दरअसल नगर निगम ने प्रदेश में अपराध को कम करने के लिए लगातार विभिन्न प्रयास करने की दिशा में पहल की है यही वजह है कि अब अपराधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के अवैध निर्माण को भी ढहाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है।
आपको बता दे की बीते दिनों सरकंडा के खमतराई में पांच युवकों ने मिलकर क्षेत्र के ही युवक पंकज उपाध्याय की निर्मम हत्या कर दी थी, और एक अन्य साथी को लहुलुहान कर दिया था। हत्या का सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया था। जिसके बाद आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग उठ रही थी। मृतक के परिजनों ने डिप्टी सीएम अरुण साव से फोन पर बात करते हुए आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की मांग की थी। डिप्टी सीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था। जिसके बाद प्रशासन की संयुक्त टीम ने आरोपियों के अवैध अतिक्रमण और निर्माण को लेकर नोटिस जारी किया था। उसी के अनुपालन में आज आरोपियों द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर किए गए अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को जमीदोज कर दिया गया।
सातों आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क,जिला प्रशासन आदेश
2 दिन पहले कोनी थाना क्षेत्र के बॉबी ढाबा में घुसकर मारपीट करने वाले आरोपियों की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार कोनी पुलिस को आदेश दिया गया है कि आरोपियों की अवैध संपत्तियों को कब्जे में लिया जाए। साथन ही अन्य धाराओं के तहत उचित कार्रवाई भी करे।  जानकारी देते चले की बॉबी ढाबा में मारपीट करने वाले सभी पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दो दिन पहले ही जेल दाखिल कराया है। जानकारी देते चले की 3 दिन पहले रात्रि में कोनी थाना क्षेत्र स्थित बॉबी ढाबा में मारपीट का मामला सामने आया। ढाबा संचालक ने कोनी थाना में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराया।
संचालक ने बताया कि पहले दो लड़के ढाबा में आए और कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज किया। बीच बचाव कर किसी तरह मामले को सुलझाया गया। दोनों आरोपियों ने गाली गलौज करते हुए देख लेने की धमकी दी। 
बताते चलें की घटना के दूसरे दिन नव नियुक्त पुलिस कप्तान रजनेश  सिंह ने कार्यभार संभाला। पुलिस कप्तान ने आरोपियों को धर पकड़ का निर्देश दिया ।
कोनी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंडाला।  फुटेज के आधार पर सात आरोपियों की पहचान कर  5 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार सभी पांचों आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया । फरार 2 आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है । सोमवार को जिला प्रशासन के आदेश पर पुलिस प्रशासन सभी पांचो के खिलाफ एक्शन लेते हुए सभी अवैध संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया । साथ ही आरोपियों की संपत्ति की जांच पड़ताल कर बुल्डोज करने का भी निर्देश दिया है । कोनी पुलिस ने बताया कि ढाबा में घुसकर मारपीट करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 102 की कार्रवाई की जा रही है।  जल्द ही प्रशासन के निर्देश पर अवैध नईमान संपत्तियों को गिराया जाएगा।