एक समय भारत की तेज गेंदबाजी की ध्रुरी माने जाने वाले उमेश यादव ने न केवल टेस्ट टीम में अपना स्थान खो दिया है, बल्कि पेसर्स की लिस्ट में भी काफी पीछे चले गए हैं। हालांकि, वह राष्ट्रीय टीम में वापसी करने को बेताब दिख रहे हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए घरेलू सर्किट में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के 4 मैचों में 19 विकेट के साथ, उमेश चयनकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वह अभी भी मैच विजेता हैं और भारत की रेड-बॉल टीम की ताकत बढ़ा सकते हैं।

रणजी ट्रॉफी में मचा रहे धमाल

घरेलू सीजन की इतनी प्रभावशाली शुरुआत के बाद, उमेश टेस्ट टीम में वापसी कर सकते थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा करते समय उमेश के नाम पर विचार नहीं किया। विदर्भ के तेज गेंदबाज ने टीम की घोषणा के बाद इंस्टाग्राम पर एक अजीब स्टोरी पोस्ट की, जिससे पता चलता है कि वह अभी भी क्रिकेट खेलना जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और भारत की टीम में वापसी करने के लिए उत्सुक हैं।

यह रही उमेश यादव की पोस्ट:-

बता दें कि नागपुर में जन्मे खिलाड़ी ने द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021-23 सीजन के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को उस स्तर तक पहुंचने में मदद करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस दौरान 9 मैचों में 33.72 की शानदार औसत से कुल 22 विकेट हासिल किए, जिसमें दिसंबर 2022 में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ लिया गया 4 विकेट भी शामिल है।