रायपुर :  छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने किया शुभारंभछत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने किया शुभारंभछत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा नागरिकों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने तथा उनके दिनचर्या में योग को शामिल करने के उद्देश्य से लगातार निःशुल्क योगाभ्यास केन्द्र प्रारंभ किये जा रहे हैं। योग आयोग की छत्तीसगढ़ के हर जिले में योगाभ्यास केन्द्र शुरू करने की योजना है। इसी क्रम में आज छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा के मुख्य आतिथ्य में दुर्ग जिले के वार्ड क्र. 20, कुशाभाऊ ठाकरे भवन आदित्य नगर, दुर्ग में जिले के दूसरे निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ किया गया। आयोग द्वारा भिलाई में योगाभ्यास केन्द्र का संचालन किया जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने किया शुभारंभउल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में योग आयोग द्वारा नगर निगम के सहयोग से 21 निःशुल्क योगाभ्यास केन्द्र शुरू किए जा चुके हैं। योगाभ्यास केन्द्र के शुभारंभ अवसर पर ज्ञानेश शर्मा ने योग के प्रति जागरूकता लाने और लोगों से दिनचर्या में योग को शामिल करने का निवेदन किया। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ योग आयोग के सचिव एम. एल. पाण्डेय, नीलू सिंह अध्यक्ष केंद्रीय जेल संदर्शक, योग साधकगण सहित वार्ड के गणमान्य नागरिक गण उपस्थित रहे।
निःशुल्क नियमित योगाभ्यास का संचालन योग प्रशिक्षक दिलीमा मजून्दर द्वारा प्रतिदिन सुबह 5.30 से 7 बजे तक कुशाभाऊ ठाकरे भवन आदित्य नगर दुर्ग में किया जाएगा।