जब वी मेट, रॉकस्टार और लैला मजनू जैसी कई फिल्में बना चुके इम्तियाज अली अपनी आगामी फिल्म चमकीला को लेकर सुर्खियों में हैं। दिग्गज फिल्ममेकर की ये फिल्म सिनेमाघरों की बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी 'चमकीला' में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा अहम भूमिका निभा रहे हैं। 'चमकीला' मूवी पंजाब के रॉकस्टार कहे जाने वाले अमर सिंह चमकीला पर आधारित है। फिल्म की अनाउंसमेंट के बाद से ही लोग इम्तियाज की इस पेशकश का इंताजार कर रहे थे। फाइनली रिलीज डेट आउट हो गई है।

कब और कहां रिलीज होगी चमकीला?

26 फरवरी 2024 को परिणीति और दिलजीत की फिल्म 'चमकीला' का इंतजार करने वालों की बेकरारी खत्म हुई। सोमवार को एक मोशन पोस्टर के साथ फिल्म की रिलीज डेट का एलान किया गया। मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो रही है। नेटफ्लिक्स ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का मोशन पोस्टर शेयर कर रिलीज डेट आउट की है। 

वीडियो शेयर करते हुए नेटफ्लिक्स ने लिखा, "माहौल बन जाता था जब वह छेड़ता था साज, कुछ ऐसा ही था चमकीला का अंदाज।" ओटीटी प्लेटफॉर्म पर यह फिल्म 12 अप्रैल से स्ट्रीम होगी। 

क्या है चमकीला की कहानी?

'चमकीला' पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने माने म्यूजिशियन अमर सिंह की कहानी है। वह पंजाब के  हाईएस्ट रिकॉर्ड सेलिंग आर्टिस्ट थे। अपनी आवाज से चाहने वालों के दिलों का तार छेड़ने वाले अमर सिंह और उनकी पत्नी अमरजोत की 8 मार्च 1988 को हत्या कर दी गई थी। आखिर अमर सिंह और उनकी पत्नी की हत्या क्यों और किसने की, इसका अभी तक पता नहीं चला।

दिलजीत दोसांझ, अमर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि परिणीति अमर सिंह की पत्नी अमरजोत बनी हैं। फिल्म के टीजर में दिलजीत और परिणीति ने अपनी पहली झलक से फैंस का दिल जीता था। अब देखना होगा कि मूवी कितनी खरी उतरती है।