महाकाल मंदिर के 'महाकाल लोक' का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन जाएंगे। वे वहां एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का उज्जैन दौरा करीब तीन घंटे का बताया जा रहा है। चर्चा ये भी है कि लौटते वक्त पीएम मोदी सड़क मार्ग से इंदौर जाएंगे, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अंधेरा होने के बावजूद मोदी उज्जैन से इंदौर तक का रास्ता हेलीकॉप्टर से ही तय कर सकते हैं। सेना के पास रात में उड़ने वाले हेलीकॉप्टर हैं।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी इंदौर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए उज्जैन पहुंचेंगे। लौटते वक्त वे सड़क मार्ग का इस्तेमाल करेंगे। इसी के मद्देनजर सड़क को सजाया-संवारा जा रहा है। इंदौर नगर निगम की टीम को सफाई के लिए लगाया गया है। सड़क साफ करने वाली मशीनें लगातार काम कर रही हैं। सड़क पर दोनों तरफ पर्याप्त रोशनी के साथ सुरक्षा के भी पूरे बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए गए हैं। एयरफोर्स और एसपीजी के अधिकारी पहले ही इंदौर पहुंच चुके हैं। पीएम के आने से पहले प्रैक्टिस फ्लाइट का संचालन भी किया जाएगा, ताकि सारी व्यवस्थाओं को पुख्ता किया जा सके। इंदौर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के नए विमान एयर इंडिया वन के उतरने की भी सभी जरूरी तैयारी कर ली गई है, लेकिन मौसम को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही है कि पीएम अपने नए विमान से इंदौर आएं।