गत चैंपियन गल्फ जायंट्स ने गुरुवार को आईएलटी-20 में रोमांचक मुकाबले में एमआई एमिरेट्स को पांच रन से हराकर प्लेऑफ में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है।

जायंट्स के नौ मैचों में 10 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं एमआइ नौ मैचों में 12 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है। जी फाइव व एंड पिक्चर्स पर प्रसारित मुकाबले में एमआइ ने टास जीतकर जायंट्स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

विंस ने खेली कप्‍तानी पारी

जायंट्स को कप्तान जेम्स विंस (59) ने तूफानी शुरुआत दिलाई और 4.2 ओवर में ही टीम का स्कोर 44 रन पहुंचा दिया। दूसरे छोर पर खड़े जोर्डन काक्स ने केवल इसमें दो रन का योगदान दिया। काक्स के आउट होने के बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए।

टीम 90 रन के भीतर पांच विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन अंत में जेमी स्मिथ ने सिर्फ 26 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाते हुए 42 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 158 तक पहुंचाया।

पोलार्ड की पारी पर फिरा पानी

अपने नियमित कप्तान निकोलस पूरन के बगैर खेल रही एमआई की सधी शुरुआत हुई, लेकिन 34 रन बनाने वाले कुसल परेरा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। मध्यक्रम लड़खड़ाने के बाद अंत में कप्तान की भूमिका निभा रहे किरोन पोलार्ड ने 40 रन बनाकर टीम को अंतिम ओवर तक मैच में बनाए रखा, लेकिन जीत नहीं दिला पाए।