जबलपुर ।  रेलवे बोर्ड की चेयरमेन जया वर्मा जबलपुर आ गईं। स्पेशल कोच (आर ए ) से बाहर आकर प्लेटफार्म पर उततीं। दिल्ली से गोंडवाना एक्सप्रेस में लगकर आया स्पेशल कोच में वह सारी सुविधाएं हैं जो एक फाइव स्टार होटल में होती हैं। गोंडवाना एक्सप्रेस से इनका स्पेशल और निकाल कर वीआइपी प्लेटफार्म पर खड़ा कर दिया गया। इसके बाद वे अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा करेंगी।

डीजी सेफ्टी के साथ जबलपुर स्टेशन और यार्ड का निरीक्षण करेंगी

वे यहां डीजी सेफ्टी ब्रज मोहन के साथ स्टेशन और स्टेशन से लगे रेलवे यार्ड का निरीक्षण करेंगे। यह उनका पहला जबलपुर दौरा है। वे यहां डीजी सेफ्टी के साथ जबलपुर स्टेशन और यार्ड का निरीक्षण करेंगी। इस दौरान वे जबलपुर रेल मंडल में एक साल के दौरान हुई रेल दुर्घटनाओं की समीक्षा भी समीक्षा करेंगी। वे सुबह दस से साढ़े 11 बजे तक पश्चिम मध्य रेलवे और जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। इसके बाद जबलपुर स्टेशन का निरीक्षण साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे तक करेंगी। वहीं दोपहर तीन बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चेयरमेन भेड़ाघाट की वादियों को घूमने जाएंगी। शाम को शाढ़े पांच बजे महाकौशल एक्सप्रेस में स्पेशल आरए से दिल्ली रवाना होगी।

पमरे एवं जबलपुर रेल मण्डल के अधिकारियों ने स्टेशन पर डेरा डाला

आगमन से पहले पमरे एवं जबलपुर रेल मण्डल के अधिकारियों ने स्टेशन पर डेरा डाल दिया है। मंगलवार को सीआरबी के निरीक्षण के दौरान कोई त्रुटि न रह जाए इसलिए पमरे उप महाप्रबंधक, डीआरएम एवं सीनियर डीसीएम लगातार निरीक्षण कर रहे हैं और बैठकें लेकर तैयारियों को मजबूत करने में जुट गए है। इधर रेलवे स्टेशन की सफाई पर भी जोर दिया जा रहा है। अभी तक गंदे प्लेटफार्म और ट्रैक को अब साफ किया जा रहा है। यही यार्ड में ट्रेनों और बेडरोल की सफाई में हो रही गड़बडियों और कमियों को दूर करने में अधिकारी सोमवार को दिनभर जुटे रहे।

सबसे ज्यादा फोकस स्टेशन की साफ सफाई पर किया जा रहा

जोन के आला अधिकारियों के साथ जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम विवेक शील और सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने भी स्टेशन की तैयारियों का जायजा लिया गया। सबसे ज्यादा फोकस स्टेशन की साफ सफाई पर किया जा रहा है। रेलवे प्लेटफार्म, कार्यालय एवं वाशिंग एप्रोन में फैली गंदगी को एकदम साफ सुथरा कर दिया गया है। जहां- तहां पान की पीक से गंदी हुई दीवारों पर डिस्टेंपर पोत दिया गया है। प्लेटफार्म पर पार्सल का माल, मछली के कार्टून इत्यादि ज्यादा देर तक रखे न रह जाएं इस पर विशेष नजर रखी जा रही है।