राष्ट्रीय खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में राजस्थान के नितेक झांगिड ने अपने राज्य को पहला स्वर्ण दिलाया। उन्होंने 81 भारवर्ग में 317 वजन उठाकर पहला स्थान हासिल किया। मध्य प्रदेश के वी अजय बाबू ने 312 वजन के साथ रजत और महाराष्ट्र के अभिषेक (309) ने कांस्य पदक जीता। महिलाओं की 71 किलो भारवर्ग में पंजाब की हरजिंदर कौर ने 201 वजन उठाकर स्वर्ण, महाराष्ट्र की तृप्ति माने (190) और मणिपुर की पी उमेश्वरी दवी ने 189 भार उठाकर कांस्य पदक जीता। 

महाराष्ट्र की संयुक्ता काले और ओडिशा की परिणिति नायक ने 37 वें राष्ट्रीय खेलों की जिमनास्टिक स्पर्धा में तीन-तीन स्वर्ण जीतकर अपना दबदबा बना लिया। रिदमिक जिमनास्ट संयुक्ता ने महिलाओं की ट्रेंपोलाइन में स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले उन्होंने रिदमिक टीम और ऑलराउंड में स्वर्ण पदक जीते थे। परिणति ने व्यक्तिगत ऑलराउंड के अलावा वाल्टिंग टेबल और अनइवन बार में स्वर्णिम सफलता हासिल की थी। 

हरियाणा के योगेश्वर ने पुरुषों की फ्लोर स्पर्धा में स्वर्ण जीता। मणिपुर में जिमनास्टिक में दो स्वर्ण जीते। गुजरात और उत्तर प्रदेश ने खेलों में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। महाराष्ट्र ने मॉडर्न पेंटाथलान में पांच स्वर्ण पदक जीते। मयंक और डॉली पाटिल ने तीन स्वर्ण जीते।