दिवंगत निशिकांत कामत ने 2011 में फिल्म 'फोर्स' का निर्देशन किया और जॉन अब्राहम को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में दर्शकों के सामने पेश किया। 2016 में अभिनय देव द्वारा निर्देशित इसकी अगली कड़ी फिल्म 'फोर्स 2' ने धूम मचा दी और इसमें सोनाक्षी सिन्हा और ताहिर राज भसीन को बिल्कुल अलग लुक में दिखाया गया। अब इस साल यानी 2023 में 'फोर्स 2' की रिलीज के सात साल पूरे हो चुके हैं।

फोर्स फ्रेंचाइजी को मिला दर्शकों का प्यार

पहली फिल्म ने प्रशंसकों का बहुत प्यार जीता। 'फोर्स' फ्रेंचाइजी के दूसरे भाग ने कहानी को आगे बढ़ाया। इस सीक्वल ने न केवल कहानी को आगे बढ़ाया, बल्कि एक मजबूत नायक के चित्रण को भी आगे बढ़ाया, जिसने एक्शन शैली पर एक अमिट छाप छोड़ी। अभिनय देव ने 'फोर्स' की विरासत को कुशलतापूर्वक आगे बढ़ाया और फ्रेंचाइजी के समर्पित प्रशंसक आधार से व्यापक प्रशंसा अर्जित की।

मेकर्स ने साझा की पोस्ट

अब 'फोर्स 2' अपने सात साल पूरे होने का जश्न मना रही है। निर्माताओं ने इस मौके पर फिल्म के पोस्टर के साथ खास नोट साझा किया और अपनी खुशी जाहिर की। फैंस को आज तक इस फ्रेंचाइजी का एक्शन और कहानी का प्रभाव याद है। इसने जॉन अब्राहम और सीरीज के अन्य अभिनेताओं को उनकी भूमिकाओं के लिए लोकप्रिय बना दिया। 'फोर्स' के प्रशंसक अभी भी विद्युत जामवाल और जॉन अब्राहम के बीच आमने-सामने की लड़ाई की टक्कर याद करते हैं।

फिल्म के कलाकार

विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित 'फोर्स 2' एक अनोखी और प्रिय एक्शन फ्रेंचाइजी के रूप में सामने आई है, जिसे दर्शकों और आलोचकों दोनों से अपार स्नेह मिला है, जबकि निर्माता के पास कई बड़ी फिल्में हैं, 'फोर्स' फ्रेंचाइजी वास्तव में बहुत खास थी। एक्शन स्पाई थ्रिलर फिल्म का निर्देशन अभिनय देव ने किया था। फिल्म में जॉन के साथ-साथ सोनाक्षी सिन्हा, बोमन ईरानी और ताहिर राज भसीन भी प्रमुख भूमिकाओं में थे। यह एक्शन फिल्म 2011 की फिल्म फोर्स का सीक्वल थी, जिसमें जॉन और जेनेलिया डिसूजा मुख्य भूमिकाओं में थे।