मिस यूनिवर्स के नाम का एलान हो चुका है। एक भव्य कार्यक्रम में शेनिस पलासियोस को मिस यूनिवर्स 2023 खिताब का विजेता घोषित किया गया है। उन्हें पूर्व विजेता - यूएसए की आर'बोनी गेब्रियल द्वारा ताज पहनाया गया। मंच पर मौजूद लोगों ने उनकी जमकर सराहना की।

जीत के बाद भावुक नजर आईं शेन्निस

शेनिस पलासियोस मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली निकारागुआन महिला हैं। इस खिताब को अपने नाम करने के बाद वे बेहद खुश नजर आईं। सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम की तस्वीरें तेजी से वायरल  हो रही है। इन फोटोज में वे जीत के बाद भावुक नजर आ रही हैं। इस सौंदर्य प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन दूसरी रनर-अप रहीं, जबकि थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड को फर्स्ट रनर-अप घोषित किया गया।

टॉप 20 फाइनलिस्ट में थी श्वेता शारदा

इस साल चंडीगढ़ में जन्मी श्वेता शारदा ने मिस यूनिवर्स 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने टॉप 20 फाइनलिस्ट में जगह बनाई। बता दें कि इस साल पाकिस्तान ने भी पहली बार मिस यूनिवर्स में डेब्यू किया।

84 देशों की प्रतियोगियों ने लिया था हिस्सा

इस साल 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 84 देशों और क्षेत्रों की प्रतियोगियों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की। इस प्रतियोगिता की मेजबानी अमेरिकी टेलीविजन प्रस्तोता जेनी माई और मिस यूनिवर्स 2012 ओलिविया कल्पो के अलावा अमेरिकी टेलीविजन प्रस्तोता मारिया मेननोस ने की थी।