पंजाब किंग्‍स को कोलकाता नाइटराइडर्स पर ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद शशांक सिंह ने कहा कि उनकी टीम अब भी आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई कर सकती है। ध्‍यान हो कि पंजाब किंग्‍स ने 9 में से केवल तीन मैच जीते और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर है।

शशांक सिंह ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 42वें मैच में नाबाद 68 रन की मैच विजयी पारी खेली। उन्‍होंने 28 गेंदों में दो चौके और आठ छक्‍के की जड़े। शशांक की पारी के दम पर पंजाब किंग्‍स ने 18.4 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 262 रन का रिकॉर्ड लक्ष्‍य हासिल किया।

शशांक ने बनाई थी ये रणनीति

शशांक सिंह ने मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्‍होंने डगआउट में बैठकर ईडन गार्डन्‍स की पिच के बर्ताव को देखा और योजना बनाई कि वो केकेआर के अन्‍य गेंदबाजों पर प्रहार करेंगे जबकि सुनील नरेन की गेंदों पर सिंगल-डबल्‍स लेंगे।

32 साल के शशांक सिंह ने कहा, ''जब मैं डगआउट में था तो पिच का बर्ताव देख रहा था। मुझे महसूस हुआ कि गेंद अच्‍छे उछाल के साथ बल्‍ले पर आ रही है। मैंने खुद की हौसलाअफजाई की और नरेन की गेंदों पर सिंगल-डबल लेकर खुश था। हम उनके स्‍पेल के खत्‍म होने का इंतजार कर रहे थे।''

जॉनी भाई ने गजब का समर्थन किया

शशांक सिंह ने साथ ही कहा कि उन्‍हें दूसरे छोर से जॉनी बेयरस्‍टो का समर्थन मिला, जो कि उनके लिए काफी सकारात्‍मक पहलु रहा। उन्‍होंने कहा, ''बड़ा सकारात्‍मक पहलु रहा कि जॉनी बेयरस्‍टो का दूसरे छोर से आपको समर्थन मिल रहा है। उन्‍होंने 100 टेस्‍ट मैच खेले और उन्‍हें आपके लिए ताली बजाते देखना अच्‍छा अनुभव रहा। आपको खुशी मिलती है, प्रोत्‍साहन मिलता है। हमारे पांच मैच बचे हैं। हम एक समय पर एक मैच लेकर चल रहे हैं। हमें विश्‍वास है कि प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई कर सकते हैं।''

रिकॉर्ड्स के लिए मैच बनाया यादगार

कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स के बीच शुक्रवार को ईडन गार्डन्‍स पर खेला गया मैच रिकॉर्ड्स के लिए यादगार बन गया। इस मैच में कुल 532 रन बने और 42 छक्‍के लगे। पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल में मैच की एक पारी में सबसे ज्‍यादा 24 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। इसके अलावा भी कई रिकॉर्ड्स बने।