शोबिज की दुनिया की चमक-धमक लोगों को इसके ओर खूब आकर्षित करती है। जहां इंडस्ट्री को लेकर कई प्रेरित करने वाली जानकारियां सामने आती हैं। तो वहीं बुरी चीजों में कास्टिंग काउच का नाम आज भी सबसे ऊपर है। लगभग सभी दशक की कोई ना कोई एक्ट्रेस इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग काउच का कच्चा-चिट्ठा खोल चुकी है। इतना ही नहीं बीते कुछ सालों से एक्टर भी कास्टिंग काउच का दर्द बयां करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन ने इसे लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया था। अब 'बिग बॉस 16' के फर्स्ट रनर-अप शिव ठाकरे ने अपने उस बुरे दौर को याद करते हुए बड़ा खुलासा किया है। 

शिव ठाकरे ने रियलिटी शो में काम कर अपनी अलग पहचान बनाई है। एक्टर की सफलता का ही नतीजा है कि वह एक के बाद एक अपने सभी सपनों को पूरा कर रहे हैं। हाल ही में शिव ने ब्रांड नई कार टाटा हैरियर खरीदी, जिसकी कीमत 30 लाख रुपये है। इसके बाद उन्होंने अपना एक रेस्त्रां भी खोला। हालांकि, अब शिव ने अपने संघर्ष के दिनों को याद कर उस लम्हे की कहानी को बयां किया है जो काफी हैरान करने वाला है। 

अमरावती के रहने वाले शिव ठाकरे ने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में खुद के कास्टिंग काउच झेलने के अनुभव को साझा करते हुए बताया, 'मैं एक बार आराम नगर में एक ऑडिशन के लिए गया था और वह मुझे बाथरूम में ले गया और कहा, 'यहां पर मसाज सेंटर है'। मुझे ऑडिशन और मसाज सेंटर के बीच कोई संबंध नहीं मिला। उन्होंने मुझसे कहा, 'एक बार आप आओ यहां ऑडिशन के बाद। आप वर्कआउट भी करते हो।' यह सुनते ही मैं वहां से भाग गया।'

शिव ठाकरे ने आगे कहा,'मैंने महसूस किया कि जब कास्टिंग काउच की बात आती है तो पुरुषों और महिलाओं के बीच कोई भेदभाव नहीं होता है।' शिव ठाकरे ने कास्टिंग काउच के अपने दूसरे किस्से को याद करते हुए कहा, 'चार बंगलों में एक मैडम थीं। वह मुझसे कहती थीं कि, 'मैंने इसको बनाया है, मैंने उनको बनाया है'। वो मुझे रात के 11 बजे ऑडिशन के लिए बुला रही थीं।

शिव ने साफ किया, 'इतना भोला तो नहीं हूं मैं कि मैं नहीं समझ पाऊंगा कि रात में क्या ऑडिशन होते हैं। तो, मैंने उनसे कहा कि मुझे कुछ काम है, मैं नहीं आ सकता। इस पर उन्होंने कहा, 'काम नहीं करना?' 'इंडस्ट्री में काम नहीं मिलेगा' वगैरह-वगैरह। इसलिए वे आपको डिमोटिवेट करेंगे और आपके साथ हेरफेर करेंगे। लेकिन मैं इससे कभी परेशान नहीं होता।' रिपोर्ट की मानें तो शिव ठाकरे, रोहित शेट्टी के जरिए होस्ट किए जाने वाले स्टंट बेस्ड रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के लेटेस्ट सीजन में नजर आने वाले हैं।