कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान, जिन्होंने महा विकास अघाड़ी द्वारा मुंबई में किसी अल्पसंख्यक समुदाय का उम्मीदवार नहीं उतारे जाने के विरोध में पार्टी की प्रचार समिति के सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया था, ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी सभी के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं.

चुनाव प्रचार नहीं करेंगे आरिफ खान
पिछले सप्ताह मुंबई उत्तर-मध्य लोकसभा सीट के लिए धारावी विधायक वर्षा गायकवाड़ को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किए जाने के बाद, खान ने कहा कि वह शेष चरणों में प्रचार नहीं करेंगे क्योंकि कांग्रेस ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार का नाम नहीं दिया है. वह उस सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे.

खान को शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के राज्य प्रभारी रमेश चेन्निथला ने बातचीत के लिए पुणे बुलाया था. खान ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ दो घंटे तक चर्चा की, जिसमें चुनावों में प्रतिनिधित्व नहीं दिए जाने पर अल्पसंख्यक समुदाय की चिंताओं को उजागर किया गया.

उन्होंने कहा कि नेतृत्व उनके द्वारा उठाए गए मुद्दे पर विचार करने के लिए सहमत हो गया. कांग्रेस नेता ने इसके बाद पुणे में एक रैली के दौरान बात की, जिसे राहुल गांधी ने संबोधित किया. खान ने कहा कि वायनाड के सांसद सभी के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं और इसे मजबूत करने की जरूरत है.

कुछ दिन पहले आरिफ नसीम खान ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों के लिए एक भी मुस्लिम उम्मीदवार न उतारने के कांग्रेस पार्टी के फैसले पर असंतोष व्यक्त किया था. आरिफ खान ने लोकसभा चुनावों में किसी भी पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करने से इनकार कर दिया है. आरिफ खान ने कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक भी की थी.