मिले-जुले वैश्विक संकेतों के बीच भारतीय बेंचमार्केट इंडेक्स हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मामूली बढ़त के साथ खुले, मुनाफा वसूली के कारण लाल निशान से नीचे लुढ़क गए। हालांकि खरीदारी लौटने से इंडेक्स फिर हरे निशान पर लौट आए। शुरुआती कारोबार के दौरान इफोसिस, टीसीएस और एचसीएल टेक के शेयरों में खरीदारी से बाजार को मजबूत मिली। 

सुबह 10 बजकर 09 मिनट पर बीएसई सेंसेक्स 287.40 अंकों की बढ़त के साथ 72,018.82 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। वहीं दूसरी ओर निफ्टी इस दौरान 82.55 अंकों की बढ़त के साथ 21,854.25 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

बीएसई सेंसेक्स के 30 शेयरों में पावर ग्रिड, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एक्सिस बैंक के शेयर गिरावट खुले, जबकि एचसीएल टेक, भारतीय एयरटेल, टीसीएस, अल्ट्राटेक सीमेंट और मारुति के शेयर मंगलवार को बढ़त के साथ खुले।

एकल शेयरों की बात करें तो जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में 7% की गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को कंपनी ने स्पष्ट किया था कि वह संकटग्रस्त वन 97 कम्युनिकेशंस के अधिग्रहण के लिए किसी भी बातचीत में शामिल नहीं है। तीसरी तिमाही के नतीजों के बाद बीएसई के शेयर 7% की गिरावट के साथ खुले। सेक्टरवार देखें तो मंगलवार को निफ्टी आईटी में 1.4% मजबूत हुआ जबकि निफ्टी ऑटो में 0.6% की बढ़त आई। वहीं, निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल और रियल्टी सेक्टर के शेयर गिरावट के साथ खुले।