भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस रिकॉर्ड को बनाते ही रोहित शर्मा अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ देंगे. रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में कोई बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन राजकोट में उनसे तूफानी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. 

धोनी का महारिकॉर्ड तोड़ने से दो कदम दूर रोहित 

रोहित शर्मा अगर राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 2 छक्के जड़ देते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.रोहित शर्मा के नाम फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 77 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में 78 छक्के जमाए थे. राजकोट में सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ देंगे. 

टेस्ट क्रिकेट में किसने लगाए सबसे ज्यादा छक्के?

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर और कप्तान बेन स्टोक्स के नाम है. बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 128 छक्के जड़े हैं. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हैं. रोहित शर्मा ने 590 इंटरनेशनल छक्के जड़े हैं. दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है. क्रिस गेल ने 553 इंटरनेशनल छक्के जड़े हैं.

रोहित के पास 600 छक्के पूरा करने का मौका 

रोहित शर्मा अगर टेस्ट क्रिकेट में 10 छक्के और जड़ देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित शर्मा के नाम इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में 590 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के बाद क्रिस गेल ने 553 इंटरनेशनल छक्के जड़े हैं.