दिल्ली| की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को 12 मार्च को मरम्मत कार्य के लिए बंद किया गया था, जिससे नेहरू प्लस आईआईटी की ओर जाने वाले लोगों को भारी जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा. मरम्मत के बाद अब नेहरू प्लेस से आइआइटी की ओर जाने वाले कैरिजवे को खोल दिया गया है. वहीं अब दूसरे हिस्से पर मरम्मत कार्य शुरू किया गया है, जिसकी वजह से उसे 15 दिनों के लिए बंद कर दिया है. एक हिस्सा खुलने से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी तो वहीं दूसरे हिस्से के बंद होने की वजह से जाम से पूरी तरह निजात नहीं मिलेगा.

दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के द्वारा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया गया था, जिसके बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा था कि चिराग दिल्ली की यह सड़क लोगों के लिए मुख्य सड़क है. इसलिए इसके मरम्मत कार्य को तेजी से किया जाए. जिसके बाद जहां इस मरम्मत कार्य को 25 दिन में किया जाना था वो महज 20 दिन में ही पूरा कर लिया गया और नेहरू प्लेस से आइआइटी की ओर जाने वाले कैरिजवे को लोगों को लिए खोल दिया गया.

दूसरा हिस्सा 15 दिनों के लिए बंद

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के एक हिस्से को मरम्मत के बाद लोगों के लिए खोल दिया गया है. वहीं अबआईआईटी से नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले मार्ग में मरम्मत का काम शुरू हो गया है, जिसकी वजह से यातायात प्रभावित रहेगा. दूसरे हिस्से को मरम्मत के लिए 15 दिनों तक बंद रखा जाएगा, हालांकि वाहनों की रफ्तार धीमी हुई है मगर ट्रैफिक पर इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा भारी वाहनों को चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के अंडरपास से निकाला जा रहा है तो वही हल्के वाहनों को चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के ऊपर से जाने की इजाजत दी गई है. वही मंत्री आतिशी द्वारा भी सड़क के मरम्मत कार्य में लगे ठेकेदारों को सख्त निर्देश गए हैं कि फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य निर्धारित समय पर पूरे किए जाएं.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैपिक पुलिस ने अपने पुराने ट्वीट को रिट्वीट किया है, जिसमें इस बात की जानकारी दी गई थी कि 12 मार्च से मरम्मत कार्य की वजह से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर 50 दिनों के लिए बंद रहेगा.