नई दिल्ली। कुछ कपड़ों से ऐसा लगाव होता है कि पुराने, आउट डेटेड होने के बाद भी उन्हें वॉर्डरोब से निकालने में जान निकलने लगती है। भले ही उन्हें हम पहनते नहीं, लेकिन उनके बिना अलमारी सूनी-सूनी सी लगने लगती है। इस चक्कर में अलमारी में कपड़ों का भरमार लगने लगता है। अगर आपके भी वॉर्डरोब में ऐसे कपड़ों की भरमार है, जिन्हें अब आप नहीं पहनती, तो हम एक-एक करके इन्हें और किन तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं, इसके तरीके बताएंगे। आज बारी है सलवार सूट की। 

आज से कुछ सालों पहले शॉर्ट कुर्ती और पटियाला का ट्रेेंड तेजी से पॉपुलर हुआ था। उन कुर्तियों को अब पहन पाना शायद पॉसिबल नहीं, लेकिन क्योंकि उसका प्रिंट और फैब्रिक ऐसा है कि उसे रिजेक्ट नहीं कर पा रही हैं, तो आइए जानते हैं पुराने सलवार-सूट को कैसे आप फिर से नए अंदाज में कर सकती हैं कैरी।

कुर्ती से बनवाएं ब्लाउज

अगर आपकी पुरानी कुर्ती की फिटिंग अभी भी सही है, तो आप उससे ब्लाउज़ बनवा सकती हैं। जितने लेंथ का ब्लाउज़ आप पहनती हैं कुर्ती को उतना शॉर्ट करवा लें। स्लीव अगर लंबी है तो उसे कोहनी तक शॉर्ट या फिर और छोटा करवा सकती हैं। स्लीवलेस का भी ऑप्शन है। वहीं अगर कुर्ती थोड़ी चुस्त हो रही है, तो साइड चेन लगवाकर उसे रियूज कर सकती हैं। 

कुर्ती के बॉर्डर से बेल्ट

अगर आपकी कुर्ती में नीचे बॉर्डर है, तो उस बॉर्डर से आप ड्रेस या साड़ी के लिए बेल्ट बनवा सकती हैं। कर्वी फीगर पर बेल्ट बहुत अच्छा लगता है साथ ही ये फैट को भी छिपाता है। वैसे इस बॉर्डर को आप ब्लाउज़ की स्लीव में भी इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर बैक में। 

दुपट्टे से जैकेट

पुराने सूट के दुपट्टे का भी आप कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। सबसे पहला ऑप्शन तो इससे एक नई स्टाइलिश कुर्ती बनवाने का है। दूसरा ऑप्शन है लॉन्ग श्रग बनवाने का। गर्मियों में श्रग स्टाइलिश लुक देता है, साथ ही धूप से भी बचाता है। 

पुराने सलवार-सूट का इन तरीकों से रियूज कर, तैयार कर सकती हैं नए आउटफिट्स।