एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मैच रद्द होने के साथ ही पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को एक दशक से अधिक समय पहले हुए एक मैच को याद किया। गंभीर ने कहा कि उस मैच में मैंने या धीनी ने नहीं बल्कि हरभजन सिंह ने भारतीय टीम को जीत दिलायी थी। 
एशिया कप में कमेंट्री कर रहे गंभीर ने कहा, वो मैच मैंनें नहीं जिताया था। उस मैच में हरभजन ने टीम को जीत दिलायी थी। तब मेरे और धोनी के बीच में साझेदारी हुई थी पर असल में जीत हरभजन ने दिलायी थी। मेरा मानना है कि जो अंत में रन बनाता है। वही टीम को जीत दिलाता है। उस मैच में हालात अच्छे नहीं थे। रोशनी भी पर्यापत नहीं थी। तब हमारा सामना शोएब अख्तर, अब्दुल रजाक, सईद अजमल जैसे खिलाड़ियों से था। 
तब पाक ने सलमान बट की 74 और कामरान अकमल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 267 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य 49.5 ओवर में ही हासिल कर लिया था। वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली जल्दी आउट हो गए थे। तब गंभीर ने 83 और धोनी ने 56 रनों बनाये थे। पाक की ओर से उस मैच में अंत ओवर मोहम्मद आमिर ने डाला था। उनकी दूसरी गेंद पर सुरेश रैना रन आउट हो गए थे जबकि तीसरी गेंद पर प्रवीण कुमार ने 2 रन बनाये थे। इसके बाद उन्होंने 1 रन लिया था। इससे स्ट्राइक हरभजन को मिल गयी थी। भारत को 2 गेंदों में 3 रनों बनाने थे लेकिन भज्जी ने पांचवी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलायी थी।