मेकअप यकीनन आपकी स्किन को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाता है। अमूमन हम लड़कियां अपने लुक में ट्विस्ट लाने के लिए तरह-तरह के मेकअप ट्रेन्डस को फॉलो करती हैं। लेकिन आप और हम चाहे कोई भी मेकअप स्टाइल ट्राई करें, उसके लिए सबसे पहले मेकअप बेस तैयार किया जाता है। इसके लिए फाउंडेशन को अप्लाई किया जाता है।अमूमन हम सभी फाउंडेशन लगाने से पहले फेस को क्लीन करके उसे मॉइश्चराइज करती हैं। हालांकि, अगर आप फाउंडेशन लगाने से पहले आप अपनी स्किन पर बर्फ रब करती हैं तो इससे आपको कुछ अतिरिक्त लाभ मिल सकते हैं।

स्किन पोर्स होते हैं क्लोज

अगर स्किन को वॉश करने के बाद और फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले आप बर्फ को रब करती हैं तो इससे आपकी स्किन के पोर्स लगभग क्लोज हो जाते हैं। जिसका फायदा यह होता है कि मेकअप करते समय आप फाउंडेशन स्किन के अंदर नहीं जाता है। कई बार अगर पोर्स ओपन होते हुए फाउंडेशन स्किन पर लगाया जाता है तो इससे वह स्किन के अंदर चला जाता है। जिसके कारण आपको ब्लैक हेड्स और पिंपल्स की समस्या हो सकती है। लेकिन वहीं अगर आप बर्फ को स्किन पर रब करती हैं तो इससे आपका मेकअप लुक भी अच्छा लगता है और आपकी स्किन भी सुरक्षित रहती है।

मेकअप दिखता है काफी ग्लोइंग

कई बार हम मेकअप करती हैं तो इसके बाद भी स्किन डल नजर आती है। यहां तक कि मेकअप भी काफी डल दिखाई देता है। लेकिन अगर आप फाउंडेशन लगाने से पहले स्किन पर बर्फ को रब करती हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बन जाती है। जिससे आप बाद में जब फाउंडेशन लगाती हैं तो आपका मेकअप भी काफी ग्लोइंग नजर आता है।

मेकअप बनता है लॉन्ग लास्टिंग

जब आप मेकअप करती हैं तो यकीनन उस समय यही इच्छा होती है कि आपका मेकअप लंबे समय तक खराब ना हो। इसमें भी बर्फ आपकी मदद कर सकता है। जब आप फाउंडेशन लगाने से पहले स्किन पर बर्फ लगाती हैं तो ऐसे में आपका फाउंडेशन आसानी से स्किन पर ब्लेंड हो जाता है। साथ ही साथ, मेकअप भी लंबे समय तक खराब नहीं होता है।

इसका रखें ध्यान

जब आप फाउंडेशन से पहले अपनी स्किन पर बर्फ रब कर रही हैं तो आपको कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए। मसलन, आप कभी भी बर्फ को सीधे ही स्किन पर अप्लाई ना करें। आप पहले अपनी स्किन को वॉश करें। इसके बाद एक कपड़े में बर्फ को लपेटकर फिर उसे इस्तेमाल करें। इसके अलावा, आप बर्फ की मदद से स्किन पर केवल 3-5 मिनट तक ही मसाज करें। इससे अधिक समय तक बर्फ लगाने से आपकी स्किन में समस्या हो सकती है।