द पंच मंदिरा मंदिर सीवान के दहा नदी के किनारे स्थित है. इस दुर्गा मंदिर की अहमियत इसलिए ज्यादा है क्योंकि यह नदी के तीर पर स्थित है. इसका नजारा काफी अद्भुत है. यहां 24 घंटे श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. अधिकांश श्रद्धालु पूजा करने के बाद नदी के किनारे बैठकर अनुपम नजारे का आनंद लेते हैं.

महेंद्रनाथ मंदिर-ये मंदिर भगवान शिव को समर्पित है जो सीवान के सिसवन में स्थित है. यहां पर मानव निर्मित झील है जो 52 एकड़ में फैली हुई है. इस मंदिर की स्थापना नेपाल के राजा महेंद्र सिंह ने की थी. यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रदालु पूजा-अर्चना के लिए पहुंचते हैं.

सीवान में धार्मिक स्थलों की कोई कमी नहीं है. इन्हीं धार्मिक स्थलों में से एक है जरती माई का मंदिर, जो महाराजगंज में स्थित हैं. इस मंदिर में मां चामुंडा माता के दर्शन कर सकते हैं. मंदिर के गर्भ गृह में जरती मांई विराजी हैं. यह शक्ति पीठ है और यहां मुंह दिखाई रस्म, मुंडन संस्कार के साथ साथ-साथ शादी भी होती है.

सीवान का एक और धार्मिक स्थल श्री जलेश्वर नाथ धाम भी काफी प्रसिद्ध है. यह भीखबांध स्थित बड़े सरोवर के पास है. भगवान शिव को समर्पित इस मंदिर के अंदर शिवलिंग के दर्शन होते हैं. यह शिवलिंग काफी प्राचीन है. इसके अलावा यहां एक सुंदर झील और उसके आस-पास बागीचा है.

सीवान कचहरी में कचहरी दुर्गा माता का मंदिर स्थित है. जिसे लोग कोर्ट वाली मांई कहते हैं. यह मंदिर शक्तिपीठ से कम नहीं है. ऐसी मान्यता है कि यहां आकर जो भी भक्त मां दुर्गा का दर्शन और पूजन करने के बाद मन की बात कह देते हैं, वह अवश्य पूरी हो जाती है. मंदिर इतना प्रसिद्ध है कि दूर-दराज से श्रद्धालु आकर मां के दर्शन पूजन करते हैं.

सीवान जिले के प्रमुख धार्मिक स्थलों में सोहगरा धाम भी शामिल है. यह बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित है. इस मंदिर का इतिहास द्वापर युग से जुड़ा हुआ है. भगवान शिव को समर्पित यह बेहद प्राचीन मंदिर है. यहां दर्शन और पूजन के लिए बिहार के साथ-साथ यूपी के भी श्रद्धालु आते हैं.

सीवान जिले के मैरवा में स्थित धार्मिक स्थल श्री बाबा हरिराम ब्रह्मा मंदिर बेहद खास है. यह मैरवा धाम के नाम से भी जाना जाता है. यह मंदिर हरि बाबा ब्रह्म को समर्पित है. मंदिर के पास सरोवर है, जहां आपको बड़ी-बड़ी मछलियां दिखेंगी. घूमने फिरने के लिहाज से भी मैरवा धाम बेहतर है.

सीवान जिला के दरौली में स्थित पंच मंदिर घाट सुंदर धार्मिक स्थल है. यहां पास से ही घाघरा नदी गुजरती है. यहां आपको सुंदर घाट देखने मिलेंगे. साथ ही भगवान श्री राम के दर्शन हो जाएंगे. मंदिर सरोवर के बीच बना है, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है.