भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मैच के लिए होगा रिजर्व-डे

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के महामुकाबले का पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 का महामुकाबला श्रीलंका के कोलंबो शहर में रविवार 10 सितंबर को दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप 2023 का ग्रुप-A मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था. इस मैच के बारिश से धुलने की वजह से क्रिकेट फैंस को बड़ी मायूसी हुई थी.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल, रविवार 10 सितंबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच के लिए रिजर्व-डे रखा गया है. श्रीलंका के कोलंबो शहर में 10 सितंबर को बारिश की भविष्यवाणी की गई है. अगर भारत और पाकिस्तान का ये सुपर-4 मैच बारिश के कारण 10 सितंबर को अधूरा रह जाता है तो इसे 11 सितंबर को रिजर्व डे के दिन पूरा किया जाएगा. क्रिकेट पाकिस्तान से इस बात की जानकारी मिली है. 

अचानक सामने आ गया बड़ा अपडेट

सुपर-4 में सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए ही रिजर्व डे रखा गया है. 11 सितंबर को अगर भारत का मैच रिजर्व डे के दिन पूरा हुआ तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को थोड़ी परेशानी आ सकती है, क्योंकि उनका अगला ही मैच श्रीलंका के खिलाफ 12 सितंबर को इसी मैदान पर होना है. ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को रेस्ट करने का पर्याप्त समय नहीं मिलेगा. कोलंबो शहर में अगले दो हफ्ते भारी बारिश का पूर्वानुमान है, जिसे देखते हुए ACC ने यह फैसला लिया है. 

10 सितंबर को बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस

भारत और पाकिस्तान सुपर-4 मैच के दिन 10 सितंबर को बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस हैं. एशिया कप 2023 में बुधवार को पाकिस्तान ने सुपर-4 के पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया है. एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की यह तीन मैचों में दूसरी जीत थी. पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के ग्रुप-A मैच में नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से हराया था. पाकिस्तान को अब सुपर-4 में अपना अगला मैच भारत के खिलाफ 10 सितंबर को खेलना है.