जबलपुर ।   मकर संक्रांति के पावन पर्व पर सोमवार को सुबह से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां नर्मदा नदी में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। घाटों में सुबह 11 बजे के बाद लोगों की भीड़ और बढ़ गई है। सभी घाटों में सुरक्षा के साथ आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। अब तक एक लाख से अधिक लोगों ने नर्मदा नदी में डुबकी लगा ली है। यह क्रम शाम तक जारी रहेगा।

जबलपुर/सिवनी-नर्मदा व वैनगंगा में श्रद्धालु लगा रहे डुबकी

जबलपुर, सिवनी समेत अन्य जिलों में मां नर्मदा के तट पर सोमवार को सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी। श्रद्धालु संक्रांति पर्व के मद्देनजर नर्मदा व वैनगंगा में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचेंगे। यह पर्व धूमधाम से परंपरा अनुसार मनाया जाएगा। नर्मदा तटों पर स्नान, तिल दान, पूजन देर रात तक जारी रहेगा। पुलिस, प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।

डिंडौरी के डेम, पुल, शनि मंदिर समेत अन्‍य घाटों पर भीड़

डिंडौरी जिला मुख्यालय के डेमघाट, पुलघाट,शनि मंदिर घाट,जोगी टिकरिया घाट, लक्ष्मण मड़वा, मालपुर सहित अन्य घाटों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करने पहुंच रहे हैं। लोग भगवान शिव को फूल, बेलपत्र के साथ तिल चढ़ा रहे हैं।

घाट किनारे बैठकर परिवार सहित भोजन कर रहे

ग्रामीण अंचलों से लोग भोजन लेकर भी आए हैं। यहां नर्मदा नदी में डुबकी लगाने के साथ घाट किनारे बैठकर परिवार सहित भोजन कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा सभी घाटों में सुरक्षा की आवश्यक व्यवस्थाएं की गई है। पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।